स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ उषा गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा प्रदेश के सी एम ओ को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कोरोनावायरस से बचाव के दी हिदायतें
January 28th, 2020 | Post by :- | 90 Views

बराड़ा, ( जयबीर राणा थंबड़ )    ।      स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम के निदेशक प्रभजोत सिंह व महानिदेशक डॉ सुरजभाग कम्बोज, स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ0 उषा गुप्ता ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर के जिला सिविल सर्जन से कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों व हिदायतों बारे जानकारी हासिल करते हुए उन्हें ऐतिहात बरतने के तौर पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

वीसी की अध्यक्षता करते हुए उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं हैं, बल्कि इसके प्रति जागरूकता जरूरी हैं। उन्होनें प्रदेश भर के सिविल सर्जन को कहा कि यदि इस वायरस से सम्बधिंत कोई केस पोजिटीव आता हैं तो उस मरीज से सम्बधिंत खून के सैंपल लेकर नेशनल वायरलोजॉजी इंस्टीट्यूट पुणे में भेजें जाएगें। इसके साथ-साथ उन्होंने अन्य हिदायतों बारे भी विस्तार से जानकारी दी। वीसी में एनएचएम के निदेशक प्रभजोत सिंह ने कोरोना वायरस राष्ट्रीय हैपिटाईटिस ए व ई तथा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के तहत किए जा रहें कार्यो बारे भी जानकारी ली।

डॉ पूनम जैन ने वीसी के उपरान्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें भी इस सम्बन्ध में अवगत करवाया और लोगों को कहा कि वे इस वायरस के प्रति घबराए नहीं, हिदायतों के तौर पर बीमार मरीजों के सम्पर्क में जाने से बचे जैसे हाथ मिलाना, गले मिलने से बचे, कफ से दौरा दौरान शिष्ट्राचार बनाए रखें और प्रॉपर हाइजीन का ध्यान रखें, अपने हाथों को साबुन और पानी से धोते रहेंं, बिना हाथ धोंए आंख, नाक या मुंह को न छुए। उन्होनें कहा कि ऐसी आवश्यक हिदायतों को बरतकर कर हम वायरस से बच सकते हैं।

इस मौके पर डॉ बेला शर्मा उप सिविल सर्जन(प्रतिरक्षण), डॉ संजीव सिंगला उप सिविल सर्जन कम जिला सर्वेक्षण अधिकारी अम्बाला, डॅा सीमा माइक्रोबाईलोजिसट, डॉ0 सुनिल हरी एपाईडेमीलोजीस्ट्र, डीडीपीओ प्रताप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा सहित सम्बधिंत अधिकारीगण मौजूद रहें

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।