बढलग स्कूल में धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव
January 28th, 2020 | Post by :- | 109 Views

– वर्षा के बावजूद भी बच्चों में देखने को मिला भारी उत्साह , दून के विधायक ने किया मेधावी छात्र छात्राओं को पुरुस्कृत

बद्दी ! ज़िला सोलन की ग्राम पंचायत बढलग के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बढलग का वार्षिकोत्सव ग्राम पंचायत सुमन देवी की अध्यक्षता में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें दून के विधायक परमजीत सिंह “पम्मी” मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। बढलग स्कूल परिसर में पहुँचने पर परमजीत सिंह”पम्मी” का प्रधानाचार्य, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों और बच्चों ने भव्य स्वागत किया।मुख्यातिथि ने मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वल्लित करके कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया इसके पश्चात स्कूल प्रबन्धन द्वारा आये हुए मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया उनके साथ अन्य विशिष्ट अतिथियों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मान दिया गया। वन्दे मातरम से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने स्वागत गीत , सरस्वती वन्दना,योग प्रदर्शन, पीटी प्रदर्शन ,देश भक्ति पर आधारित एकल गीत, पंजाबी ,हिमाचली नाटी प्रस्तुत करके दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरीं। बच्चों द्वारा प्रस्तुत पंजाबी नृत्य तो इतना बेहतरीन था कि मुख्यातिथि भी मंच पर आकर बच्चों के साथ थिरकने लगे। कार्यक्रम के मध्य में स्कूल के प्रधानाचार्य दीपक अवस्थी ने आये हुए मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि इस स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ अन्य गतिविधियाँ भी करवाई जाती हैं ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके | उन्होंने अपने स्कूल के शिक्षकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका स्टाफ हर कदम पर उनके साथ सहयोग करता है जिसकी वजह से उनके स्कूल के बच्चे हर क्षेत्र में स्कूल का नाम रौशन करते रहे हैं।
मुख्यातिथि ने अपने सम्बोधन में स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गए संदेशात्मक कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं , शिक्षकों और अभिभावकों की दूरदर्शिता से ही बच्चों में सकारात्मक सोच का सृजन किया जा सकता है जिसके लिए सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी आवशयक है फिर चाहे वो सम्पूर्ण स्वच्छता की सोच हो या पोलीथिन प्रयोग न करने का संकल्प हो या फिर जल संरक्षण का प्रण ये तभी सम्भव होगा जब हम सब इसको क्रियान्वित रूप से अपनाएंगे। उन्होंने स्कूल के मैदान की दीवार जो गिर गयी थी उसके लिए मार्च महीने में 3 लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया,माता के मन्दिर के मार्ग के लिए 1 लाख,बढलग श्मशान घाट के लिए डेढ़ लाख जो पहले दिया उसके अतिरिक्त 1 लाख रुपये,भवानीपुर बाबा जवाहर सिंह के स्थान तक सड़क के लिए 50 हज़ार ,भवानीपुर शमशानघाट के लिए डेढ़ लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही उन्होंने स्कूल के बच्चों के कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए अपनी ओर से बच्चों को 5100 रुपये की राशी भी प्रदान की। कार्यक्रम के अंत में स्कूल में शिक्षा तथा अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे बच्चों को पुरुस्कृत भी किया गया जिसमें छठी कक्षा में अलीशा शर्मा ने पहला, शिवानी ने दूसरा स्थान ममता ने तीसरा स्थान , सातवीं कक्षा में अक्षिता ने पहला दीक्षा ने दूसरा , प्रीति ने तीसरा स्थान,आठवी कक्षा में नेहा शर्मा ने पहला, मानवी ने दूसरा ,खुशबू ने तीसरा स्थान , नवीं कक्षा में चेतना ने पहला दिव्या ने दूसरा , मुस्कान ने तीसरा स्थान ,दसवीं कक्षा में आयुष शर्मा ने पहला,अक्षय राय ने दूसरा स्थान नेहा कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया,जमा एक कला संकाय में लोकेश कुमार ने पहला ,नीलम शर्मा ने दूसरा,और भीमा नन्द ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जमा दो कला संकाय सीमा ने पहला, प्रियंका ने दूसरा,सुनैना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया,इसके अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे बच्चों को भी पुरुस्कृत किया गया। इस दौरान मुख्यथिति परमजीत सिंह “पम्मी” के साथ, पंचायत प्रधान सुमन देवी ,भूतपूर्व उप प्रधान सतीश,पूर्व ज़िला परिषद सदस्य जय सिंह,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बढलग के प्रधानाचार्य दीपक अवस्थी ,स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्षा रचना, नरेश ठाकुर, पूर्ण चन्द, करतार सिंह, धर्मपाल, दीपक कुमार, सुरेंद्र, शिखा शर्मा, इंदु बाला, पूनम कुमारी, ज्योति ठाकुर, रजना कुमारी, राजेंद्र सिंह, जितेंद्र शर्मा, प्रकाश कौशल, रौशनी देवी ,पुष्पा, समाज सेवी हरीश सेन सहित अभिभावक व स्कूल के बच्चे मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।