डा. बिंदल का आमवाला गांव में किया भव्य स्वागत
January 28th, 2020 | Post by :- | 129 Views

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल का  आमवाला सैनवाला पंचायत में आने पर आमवाला गांव में भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बार आमवाला सैनवाला पंचायत में आए। इस मौके पर आमवाला गांव के लोगों ने डा. बिंदल को तलवार भेंट कर उनका स्वागत किया। उनके साथ सिरमौर के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, नाहन मंडल के अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, जिप सदस्य मनीष चौहान,  भाजयुमो  अध्यक्ष अभिषेक चौहान  गोल्डी,  पंचायत प्रधान संदीपक तोमर व बनकला पंचायत के प्रधान भी उपस्थित रहे। इस मौके पर गांव के लोगों ने डा. बिंदल को सिंचाई योजना के पाइप व होजी की रिपेयर कराने व सड़क पकक्का करने  की मांग रखी। जिसका डा. बिंदल ने प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया।
आमवाला गांव में राजपूत विकास मंच के अध्यक्ष सुखदेव सिंह चौहान की अध्यक्षता में  आयोजित समारोह में  सुखदेव सिंह चौहान व कर्ण सिंह चौहान ने डा. बिंदल का तलवार व पगड़ी पहना कर स्वागत किया। स्वर्ण चौहान ने जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, गगन चौहान ने मंडल अध्यक्ष प्रताप चौहान व प्रवेश चौहान बोबी ने गोल्डी को तलवार व  पगड़ी भेंट कर स्वागत किया। डा. बिंदल ने कहा कि नाहन विस क्षेत्र की जितनी भी दो दशक से पुरानी पेयजल व सिंचाई योजनाएं है उनके रिपेयर का कार्य चल रहा है। आमवाला व सैनवाला पंचायत की योजनाओं को इस बजट के तहत रिपेयर किया जाएगा। उन्होंने गांव के सड़क पक्की करने का भी आश्वासन दिया।
डा. बिदल ने बताया कि लोगों ने जब से नाहन विस क्षेत्र में भाजपा में आस्था जताई तभी से यहां पर विकास के मांग खुल गए है। यह क्षेत्र नदी नालों से भरा होने से यहांपर सबसे ज्यादा पुलों की समस्या थी। जिसमें १8 पुलों का निर्माण हो चुका है और 28 पुलों पर 90 करोड़ रुपये खर्च किेए जा रहे है। इन सभी पुलों का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी नाहन विस क्षेत्र अन्य क्षेत्रों के मुकालबे में काफी आगे। चिकित्सालय में 80 फीसदी दवाई लोगों को चिकित्सालय से मिलती है। यहां पर चिकित्सकों को कोई कमी नहीं है और अब जिले के लोगों को उपचार नाहन में ही हो जाता है जबकि पहले यहां के लोगों को उपचार के लिए पीजाई जाना पड़ता था।
इस पूर्व ऊनका आमवाला गांव पहुंचने पर फूल मालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर सेवानिवृत कर्नल सोंलकी, बलबीर सिंह चौहान, स्वर्ण सिंह, करण सिंह, जैवरण सिंह चौहान, मनोज सिंह, राजेश चौहान, सुधीर चौहान, दीपक चौहान, संदीप चौहान, सुनिता चौहान, नरजीत सिंह चौहान, मनीष मोंटू, बीना चौहान, सुमन चौहान, अंजु चौहान, सुमेश चौहान, प्रमोद चौहान, विनोद चौहान ने भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।