मंडी ! पति और सास ने बहू को लोहे के रॉड से पिटा , वीडियो हुआ वायरल
January 28th, 2020 | Post by :- | 157 Views

एक वीडियो सोशल मिडीया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला के साथ उसके ससुराल पक्ष की ओर से दुर्व्यवहार किया हुआ बताया गया है । इस सन्दर्भ में आमजन को सूचित किया जा रहा है कि उक्त महिला के साथ इस प्रकार का दुर्व्यवहार करने वालों के विरुद्ध थाना औट जिला मण्डी में अभियोग संख्या 19/2020 दिनाँक 27.01.2020 अधीन धारा 498 (ए) व 323 भारतीय दण्ड संहिता के अन्तर्गत पंजीकृत किया जा चुका है । अभियोग में गहनता से अन्वेषण किया जा रहा है, दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कढ़ी कार्यवाही की जाएगी दुर्व्यवहार करने वालों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा ।

सोमवार रात को सोशल मीडिया पर एक महिला ने वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के साथ कैसे ससुराल वाले एक साल से दुर्व्यवहार कर रहे हैं। उनका कहना था कि उनकी बेटी को बांधकर लोहे की रॉड से पीटा गया। उन्होंने बेटी के शरीर पर आईं चोटें भी दिखाईं जो विचलित कर देने वाली थीं। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो इतना विचलित करने वाला बै कि हम उसे शेयर न करने का फ़ैसला किया था। वीडिया में महिला बहुत डरी हुई दिख रही थी। वीडियो के नीचे आए कॉमेंट्स में लोगों का ग़ुस्सा और दुख, दोनों को साथ देखा जा सकता था। लोग पुलिस और सरकार से सख़्त कार्रवाई किए जाने की माँग कर रहे थे।

वीडियो में आरोप लगाया गया है कि पीड़ित महिला की शादी 26 जनवरी 2019 को हुई थी और जब से उसकी शादी हुई है तब से उसके ससुराल वाले इसके साथ शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। आरोप है कि बीती रात 26 जनवरी 2020 को इसकी पति और सास ने इसके हाथ-पैर बांध कर औऱ मुंह पर टेप लगा कर पूरी रात लोहे की रॉड से बुरी तरह से पिटाई की। महिला पर दबाव बनाया जा रहा है कि पहले तुम तलाक़ दो।

– सीएम के आदेश पर पुलिस का ऐक्शन, पति-सास हिरासत में…
हिमाचल प्रदेश के मंडी ज़िले में अपने ही परिवार के लोगों की पिटाई की शिकार हुई महिला के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की सूचना ऑनलाइन पोर्टल्स के माध्यम से जैसे ही सीएम तक पहुँची, उन्होंने मंडी पुलिस को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने पहले एफआईआर दर्ज की और अब उसके पति और सास को हिरासत में ले लिया है।

शादी की पहली एनिवर्सरी पर हिंसा की शिकार महिला के पति और सास से पुलिस से पूछताछ की है। इस संबंध में मंडी पुलिस ने अपने फ़ेसबुक पेज पर भी जानकारी दी है। अब पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद आऱोपी पति और सास से पूछताछ की है। आगे क्या कार्रवाई होगी, पूरे प्रदेश की नज़र इस पर टिकी रहेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।