हिमाचल प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिज़ाज । भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी ।
January 28th, 2020 | Post by :- | 153 Views

बद्दी ( राज कश्यप )  ।   राजधानी शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी समेत रोहतांग दर्रा, कुल्लू-मनाली, लाहौल और चंबा की ऊंची चोटियों में सोमवार को हल्की बर्फबारी हुई। राजधानी के जाखू और संजौली में भी बर्फ के फाहे गिरे। मंगलवार को सूबे के छह जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। इनमें शिमला, किन्नौर, सोलन, सिरमौर, कांगड़ा और चंबा शामिल हैं। 28 और 29 जनवरी को भी पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहेगा जबकि 30 को धूप खिलने के आसार हैं। 31 और एक फरवरी को पहाड़ी इलाकों में फिर बारिश-बर्फबारी के आसार हैं।

प्रदेश भर में सोमवार को बादल छाए रहे। शिमला में शाम के समय बारिश भी हुई। कुफरी फिर बर्फ से लकदक हो गया। सोमवार को बदले मौसम के मिजाज से शीत लहर का प्रकोप फिर बढ़ गया है। बर्फबारी की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने लोगों और सैलानियों को संवेदनशील इलाकों में न जाने की हिदायत दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार केलांग में -4.2, कल्पा -0.6, शिमला 8.9, सुंदरनगर 16.4, भुंतर 13.2, धर्मशाला 8.8, ऊना 18.0, नाहन 17.0, सोलन 15.5, कांगड़ा 21.0, बिलासपुर 17.0, हमीरपुर 16.8, चंबा 13.2 और डल्हौजी का अधिकतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।