शैमफॉर्ड स्कूल बराड़ा में धूमधाम से मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस
January 28th, 2020 | Post by :- | 107 Views

बराड़ा, ( जयबीर राणा थंबड़ )    ।     शैमफॉर्ड स्कूल बराड़ा में 71 वां गणतंत्र दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया।GB सर्वप्रथम अतिथि गण डॉ कुलभूषण शर्मा (फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल एलाइंस (NISA), पैट्रियोटिक फॉर्म ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य) व श्री रामप्रकाश (सेवानिवृत्त अध्यापक) द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत नारी शक्ति को दर्शाते हुए कक्षा 5वी की छात्राओं द्वारा ‘बेटियां मैदान में उतार दूं’ कविता गायन व सुंदर नृत्य ‘आरंभ है प्रचंड ‘गीत द्वारा हुई। नृत्य में बच्चों ने समाज में नारी का सम्मान व बेटी बचाओ जैसे मुद्दों को उठाया। बच्चों ने माइम के द्वारा भारत में एकता से रहने का संदेश दिया। कक्षा 6 के विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत’ मेरा देश बदल रहा है’ द्वारा भारत में हो रहे विकास को उजागर किया। बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर नृत्य करके अपने अंदर देशभक्ति का जज्बा दिखाया। नौवीं कक्षा के छात्र मृदुल कपिल ने कीबोर्ड पर ‘जय हो ‘गीत की धुन बजा कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। तदोपरांत विद्यालय में आयोजित वार्षिक खेल उत्सव, कलात्मक व सृजनात्मक गतिविधियों के परिणाम को उजागर करते हुए उत्कृष्ट प्रतिभावान छात्रों को अतिथि गणों द्वारा पुरस्कार दिए गए। कुलभूषण शर्मा जी ने मंच पर आकर गणतंत्र दिवस की महत्ता को नव- रूप प्रदान किया उन्होंने कहा कि” हमें नियमों व कानूनों को मानने के साथ-साथ अपने कर्तव्यों से भी विमुख नहीं होना चाहिए”।

अंत में चेयरमैन श्री इंद्रजीत सिंह प्रधानाचार्य श्रीमती रूबी शर्मा व प्रधानाचार्य सुश्री सुमन शर्मा जी आए हुए अतिथि गणों का अभिनंदन किया। उन्होंने गणतंत्र दिवस की बधाई देने के साथ-साथ इसकी विस्तृत जानकारी भी प्रदान की । यह कार्यक्रम समस्त शैंमफॉर्ड स्टाफ द्वारा सफलता से संपन्न हुआ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।