प्रधान पद की लड़ाई जीतने के लिए दोनों पक्षों में पार्षदों की खरीद-फरोख्त के लिए होड़ मची।
January 27th, 2020 | Post by :- | 108 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
बराड़ा नपा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किए जाने हेतु उपमंडलाधिकारी द्वारा दी गई 31 जनवरी में दो दिन ही शेष बचे हैं जिससे दोनों पक्षों ने पार्षदों की खरीद-फरोख्त करने व पार्षदों को पाला बदलने के लिए मुंह मांगे दाम देने की पेशकश के चर्चे चल रहे हैं। कुछ पार्षदों व उनके परिजनों द्वारा पुलिस को लिखित शिकायत देकर नामजद रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाकर पैसों की पेशकश की पुष्टि कर दी है।

क्या कहना है शिकायत कर्ताओं का:
पैसों के लेनदेन की लिखित शिकायत कस्बा के पार्षद शमशेर सिंह की विवाहित बेटी ने नपा प्रधान रमा खेत्रपाल के देवर मुकेश खेत्रपाल पर 7 लाख रुपए देने की पेशकश का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित शिकायत दी है। वहीं वार्ड नंबर 14 के पार्षद संदीप अरोड़ा ने रिचा पाहवा, उनकी सास सीता देवी व ससुर राकेश उर्फ पप्पू पर पैसे देने व तरह तरह से दबाव बनाने के आरोप संबंधी पुलिस को लिखित शिकायत देकर सुरक्षा व परेशानी से बचाने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। दोनों आरोपी पक्षों ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए पैसे की पेशकश व परेशान करने से साफ मना कर दिया है।

क्या था मामला:-
बता दें कि 17 दिसंबर को नपा प्रधान के खिलाफ 11 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने का आवेदन उपायुक्त अंबाला अशोक शर्मा को देकर शीघ्र विशेष बैठक का अनुरोध किया। जिससे उपायुक्त ने आगामी कार्यवाही करने के लिए आवेदन एसडीएम बराड़ा को प्रेषित कर दिया। तत्कालीन एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने नगरपालिका अधिनियम के अंतर्गत 3 जनवरी 2020 को बैठक का नोटिस जारी कर दिया। एसडीएम भारत भूषण के तबादले के चलते 3 जनवरी की निर्धारित बैठक नहीं हो सकी। उसके बाद एसडीएम गिरीश ने बैठक हेतु 24 जनवरी 2020 की तिथि निर्धारित कर सभी सदस्यों को सूचित किया। लेकिन यह तिथि भी बढ़ाकर 31 जनवरी 2020 कर दी गई।

ये हैं बागी पार्षद:
नपा बराड़ा के पार्षद रिचा पाहवा, शमशेर सिंह, अमित कुमार, सुरजीत सिंह, अभिलाषा, योगिता रानी, अंजू रानी, सीमा देवी, मनीष कुमार, जसविंदर पाल सिंह व दीपक बाजवा ने अविश्वास प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग की है।

पक्ष:
हमें दो लोगों की पैसों के लेनदेन सम्बन्धी लिखित शिकायत प्राप्त हुई है। जिसपर मामला दर्ज कर जांच जारी है। मामले में यथा योग्य कार्रवाई की जाएगी: बराड़ा थाना प्रभारी सतीश कुमार।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।