राष्ट्र की मजबूती में होती है मतदाताओं की अहम भूमिका : दलबीर मलिक
January 25th, 2020 | Post by :- | 180 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।                राष्ट्र की मजबूती में होती है मतदाताओं की अहम् भूमिका यह शब्द आज डी0ए0वी0 सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल लुखी में आयोजित मतदाता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यातिथि दलबीर मलिक ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहे । आज डी0ए0वी0 सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल लुखी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने बतौर मुख्य अतिथि शिरक्त की ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा ने की ।मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्रों ने मतदाता जागरुकता जनचेतना रैली निकाली जिसे मुख्यातिथि दलबीर मलिक व विधालय के प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर गांव की ओर रवाना किया । जनचेतना रैली के दौरान छात्रों ने नारे लगाकर मतदान व नए मतदाता बनने हेतु ग्रामीणों को जागरूक किया ।छात्रों को सम्बोधित करते हुए राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने कहा कि राष्ट्र की मजबूती में होती है मतदाताओं की अहम् भूमिका । उन्होंने कहा कि 18 वर्ष आयु पूरी होने पर प्रत्येक युवा अपना वोट बनवा सकता है और प्रत्येक युवा को अपने लोकतंत्र की मजबूती हेतु वोट बनवा कर मतदान अवश्य करना चाहिए ।मलिक ने कहा कि हमारा द्वारा किया गया मतदान नई सरकार बनाने में सहायक सिद्ध होगा जिससे अच्छे लोग सरकार में आएंगे तो राष्ट्र ज्यादा समृद्ध होगा ।

प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा ने सभी छात्रों को बडे अर्थात् 18 वर्ष आयु पूरी होने पर वोट बनवाने व चुनाव में मतदान करने का संकल्प करवाया ।कार्यक्रम में  राजेश कुमार,मनोज कुमार  ,शालू ,बबीय ,पूनम शर्मा,नीरज इत्यादि  स्टाफ सदस्यों ने भरपूर सहयोग दिया ।राजकीय उच्च विद्यालय लुखी,राजकीय माध्यमिक विद्यालय पिपली माजरा,राजकीय माध्यमिक विद्यालय झिवंरहेडी 1में भी मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया गया ।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।