लोगों को सीवरेज के पानी से मिलेगी राहत, नगर परिषद बददी ने शुरू की सीवरेज लाईन
January 25th, 2020 | Post by :- | 73 Views

– 34 करोड से तैयार हुई यह महत्वपूर्ण परियोजना..

बद्दी! औद्योगिक नगर बददी में कई सालों से लंबित पडी सीवरेज योजना अंतत: चालू हो गई जिससे पूरे शहर को राहत मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि आईपीएच विभाग ने बददी शहर के लिए 34 करोड से सीवरेज योजना बनाकर स्थानीय निकाय विभाग को हैंड ओवर कर दी थी। इसके बाद लंबे समय से इस बात पर मंथन हो रहा था कि इसको सीईटीपी मलपुर से जोडा जाए और उसका खर्चा कौन वहन करेगा। अब केंदूवाल के सीईटीपी ट्रीटमेंट प्लांट में नगर परिषद बददी की सारी सीवरेज जाएगी जहां से उसको ट्रीट किया जाएगा। लोग लंबे समय से इस चिरप्रतीक्षित परियोजना के शुरु होने के इंतजार में थे। नगर परिषद बददी ने तो समस्त नौ वार्डों में लोगों को क्नेक्शन भी कर दिए लेकिन उसको सीवरेज से जोडना बाकी रह गया था।
बददी नगर परिषद कार्यकारिणी अधिकारी रणवीर वर्मा आईपीएच विभाग के एसडीओ व सीईटीपी अधिकारियों के साथ आज एक अहम बैठक हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि बददी की जो सीवरेज लाइन है उसको आज से ही चालू कर दिया गया है । सीईटीपी केंदूवाला के अधिकारी विजय कुमार अरोड़ा व गुरचरण सिंह ने बताया कि हमने सीवरेज लाइन का जो पानी शहर से आएगा उसको सीईटीपी में ले लिया है । अब शहर का कोई भी व्यक्ति सीवरेज लाइन का कनेक्शन ले सकता है । इस मौके पर नगर परिषद चेयरमैन नरेंद्र कुमार, कार्यकारी अधिकारी रणवीर वर्मा, एसडीओ नीरज गुप्ता आईपीएच व बलवंत ठाकुर सहित सभी पार्षद मौजूद रहे।

– कनेक्शन मिलने हुए शुरु…
बददी नगर परिषद के तहत सभी 9 वार्डों को सिवरेज कनेक्शन मिलना आज से शुरू हो गए। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी रणवीर वर्मा व आईपीएच के एसडीओ नीरज गुप्ता तथा बददी इंफ्रास्ट्रक्चर अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई जिसमें तीनों विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया तीनों विभागों के अधिकारियों की सहमति से यह निर्णय लिया गया। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी रणधीर वर्मा ने बताया कि कैंदूवाल स्थित सीईटीपी प्लांट तैयार हो गया है। उसी को देखते हुए अब शहर के सभी वार्ड वासियों को सीवरेज सुविधा नगर परिषद द्वारा आरंभ कर दी गई है । कोई भी व्यक्ति आज से इस सुविधा का लाभ उठा सकता है आईपीएच विभाग के एसडीओ नीरज गुप्ता ने बताया कि विभाग द्वारा जो भी शहर के अंदर सीवरेज पाइप लाइन बिछाई गई है उस सबका निरीक्षण कर लिया गया है वही एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) के अधिकारी गुरचरण सिंह ने बताया कि प्लंाट पूरी तरह तैयार हो चुका है। इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र दीपा के अलावा कनिष्ठ अभियंता राकेश कांत शर्मा व बददी इंफ्रा के अधिकारी विजय कुमार अरोडा अरोड़ा उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।