भाषा कौशल को समृद्ध व उन्नत करने के लिए इस प्रकार के आयोजनों को अत्यंत  उत्तम माध्यम बताया
January 24th, 2020 | Post by :- | 74 Views

अम्बाला ( सुखविंदर सिंह ) ।     ‘ओ एन आर टी’ एक वार्षिक कार्यक्रम है ,जहां देश भर के बच्चे 20 मिनट मौज मस्ती में पढ़ते हैं व आनंद दायक एवं समृद्ध अनुभव प्राप्त करते हैं।

सर्वप्रथम छात्रों ने स्वयं पढ़ने, पढ़ने की भावना को दूसरों तकपहुंचाने और उन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित करने की शपथ ग्रहण की। तत्पश्चात छात्रों ने अपनी पसंद की पुस्तकों से कहानी, कविता ,किस्से आदि पढ़ें एवं अत्यंत आनंद का अनुभव किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने छात्रों इस प्रयास की प्रशंसा की एवं उन्हें पढ़ने के लाभ बताते हुए कहा कि यह आवश्यक नही कि हर समय छात्र पाठ्यक्रम संबंधी पुस्तकें पढ़ें, उसके अतिरिक्त वे बाल पुस्तकें ,उपन्यास, कहानी किस्से आदि पढ़कर आनंद ले सकते हैं और  इससे उनकी भाषा  एवं शब्दावली तो समृद्ध  होती  ही है, साथ ही मन एकाग्र होकर बुराइयों से दूर होता है।

विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन  ,उप प्रधान प्रोफेसर अशोक जैन  ,सचिव श्री अशोक जैन, प्रबंधक श्री अशोक जैन  ,कोषाध्यक्ष श्री हर्ष जैन, सह सचिव श्री वरुण जैन ने इस प्रकार के आयोजनों को उन्होंने अत्यंत लाभकारी बताया। भाषा कौशल को समृद्ध व उन्नत करने के लिए इस प्रकार के आयोजनों को अत्यंत  उत्तम माध्यम बताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।