अतिक्रमण हटाने वाली नगर परिषद टीम के साथ अधिकारियों एवं रेडियो वालों की हुई हाथापाई शहर में हुआ हंगामा
January 24th, 2020 | Post by :- | 63 Views

 

पलवल  (प्रवीण आहूजा)  शहर में हो रहे सड़क किनारे अतिक्रमण को नगर परिषद पलवल की ओर से अतिक्रमण हटाने को लेकर मीनार गेट चौक पर परिषद के अधिकारी एवं अवैध कब्जा करके खड़े हुए रेडी वालों के साथ हाथापाई को लेकर शहर में हंगामा हो गया जिस कारण शहर में काफी देर तक जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। मामला इस प्रकार है कि नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजय पाल यादव जिन्होंने कमेटी चौक से अतिक्रमण हटाने को लेकर अपनी पूरी टीम के साथ अभियान को आरंभ किया इस अभियान के तहत उनके टीम में परिषद के सेक्टरी देवेंद्र कुमार ,कार्यकारी अभियंता सतपाल, बिल्डिंग इंस्पेक्टर मनोज कुमार, सहायक अभियंता किशनपाल एवं सुनील कुमार सत्यवान ,कन्हैयालाल आदि शामिल थे ।अपनी पूरी टीम को लेकर जब अतिक्रमण हटवाने के लिए मीनार गेट चौक पर पहुंचे तो वहां खड़े हुए रेडी वालों को चालान काटकर उनके हाथ में देने लगे जिसको लेकर रेडी वाले मौके पर अधिकारियों के खिलाफ गुस्से में नारेबाजी करने लगे और भड़क उठे और वहां खड़े रेडी वाले और परिषद के कर्मचारियों में हाथापाई की नौबत भी आ गई हंगामे को देखते हुए नगर परिषद की टीम ने निकलने में ही अपनी भलाई समझी इस मामले को लेकर रेडी वालों ने गुस्से में आकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की और मामले को बिगड़ता देख मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजयपाल यादव ने बताया कि शहर में दिन पर दिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है इस अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत वह अपनी टीम के साथ अतिक्रमण हटाने में मीनार गेट पहुंचे तो वहां नगर परिषद कर्मचारी को आता देख रेडी वाले मौके पर भड़क उठे जब उनको रेडी हटाने के लिए कहा गया तो इस मामले को लेकर उन्होंने काफी गर्मा गर्मी शुरू कर दी चालान काटने के नाम पर रेडी वाले अपना आपा खो बैठे और परिषद के अधिकारियों के साथ सरकारी काम में रोक लगा कर अधिकारियों के साथ मारपीट भी की गई उन्होंने बताया कि शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पूरे जोर-शोर से चलाया जाएगा। शहर को साफ सुथरा रखने के लिए स्थानीय लोग प्रशासन की मदद भी करें और जिन लोगों ने सरकारी काम में बाधा डाली है उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस मौके पर पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने बताया कि रेहड़ी वालों को हटाने से पहले उन्हें शहर में कोई ऐसा स्थान निश्चित किया जाए जहां उन्हें रोजगार मिल सके और किसी प्रकार का स्थानीय रेडी वालों को नुकसान भी ना हो जिससे रेडी वालों का रोजगार भी बना रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।