बद्दी में मूर्ति स्थापना दिवस पर गूंजे साई बाबा के जयकारे
January 23rd, 2020 | Post by :- | 92 Views

– मूर्ति स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में किया गया विशाल भंडारा….

बद्दी! हाउसिंग बोर्ड बद्दी स्थित साई मंदिर कमेटी द्वारा 13वां मूर्ति स्थापना दिवस एवं वार्षिक समारोह धूमधाम से मनाया गया। शिरडी साई बाबा मंदिर परिसर में सुबह 5 बजे से ही भक्तों का जमावड़ा लगने लगा। काकड़ आरती के साथ बाबा के 13वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से शुरू हुआ। मालूम हो कि इस आरती के माध्यम से भक्त साई बाबा से रात्रि विश्राम के बाद उठने की विनती करते हैं। काकड़ आरती के बाद बाबा के मंगल स्नान की तैयारी शुरू कर दी गई। सुबह 7 बजे साई गुणगान से मंगल स्नान शुरू हुआ। स्नान के बाद सैकड़ों भक्तों की मौजूदगी में बाबा का अलौकिक श्रृंगार किया गया। श्रृंगार के तुरंत बाद साई बाबा को फल, फूल, दूध व मिष्ठान लेकर 56 तरह का भोग लगाया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से साई मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुभाष गर्ग उपस्थित हुए व उन्होंने श्रद्धालुओं को बताया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी साई मंदिर कमेटी द्वारा सभी के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भाग लेना सभी के लिए सौभाग्य की बात है। सुबह 10 बजे ढोल-नगाड़़ों के साथ साईं पालकी यात्रा व शोभायात्रा निकाली गई, जो कि 10 प्रकार की अलग-अलग झांकियों के साथ साईं मंदिर से होते हुए मल्होत्रा अस्पताल, बसंती बाग, बद्दी मुख्य बाजार, पुरानी सब्जी मंडी से बिग बाजार चक्कां रोड हेते हुए वापस साई मंदिर पहुंची।

– मूर्ति स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हुआ विशाल भंडारा….
साई मंदिर की स्थापना दिवस के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन गया। पिछले लगभग 12वर्षों से लगातार साई भक्त समिति की ओर हाउसिंग बोर्ड फेस 2 बद्दी में स्थित साई मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया जाता है। जिसमें हजारों साईं भक्त प्रसाद ग्रहण करने के लिए आते हैं। बद्दी में यह एकमात्र ऐसा भंडारा है, जिसमें सभी धर्म संप्रदाय के लोग शामिल होते हैं। साई मंदिर कमेटी के अनुसार भंडारे के दिन भिन्न क्षेत्रों से हजारों भक्तों पहुंचते हैं और किसी को भी प्रसाद ग्रहण करने में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए पहले से ही सारी तैयारी की जाती है। इस मौके पर मंदिर कमेटी के प्रधान सुभाष पप्पू, रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटी हाउसिंग बोर्ड बद्दी के अध्यक्ष संजीव कौशल, राजिंदर गुप्ता, राठी जी, सोमनाथ पाल, वरिष्ठ नागरिक सोसायटी के अध्यक्ष एसपी गुप्ता, अमन बंसल, शहरी इकाई अध्यक्ष संजीव संजु, राजेश कुमार, डाक्टर मुकेश मल्होत्रा, हरीश भुटानी, सुरेश मितल, राजिंद्र, रमन, सुभाष गोयल, आरएस गर्ग, टेक वर्मा, डीएन बंसल, पूजा ठाकुर, रवि कुमार, राजेश बंसल, अतुल गप्ता, विपिन, प्रदीप कुमार, हरदीप, मीना, सुनीता समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।