नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास व जुर्माने की सजा
August 28th, 2019 | Post by :- | 253 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।   जिला कुरूक्षेत्र के अतिरिक्त एवं सत्र न्यायाधीष श्री लाल चन्द ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी विजय कुमार को सुनाई आजीवन कारावास की सजा व 10 हजार रूपये की सजा और धारा 376 आई पीसी के तहत आजीवन कारावास तथा 15 हजार रूपये जुर्माने की सजा।

यह जानकारी देते हुए जिला उप न्यायवादी श्री गोपाल कुमार ने बताया कि 7 अगस्त 2018 को डेहा बस्ती शाहबाद वासी एक महिला ने थाना शाहबाद मे दी अपनी षिकायत मे बताया कि उसने विजय उर्फ भूरा से प्रेम विवाह किया हुआ है। उसकी पहले भी शादी हुई थी उसकी पहली शादी के तीन बच्चे है जिनमे दो बडे लडके तथा सबसे छोटी लडकी जिसकी उम्र 4 साल दिनांक 6 अगस्त को विजय उर्फ भूरा ने उसकी लडकी के कपडे उतार रखे थे और उसके साथ बुराकाम करने की तैयारी मे था उसी समय वह आ गई जब वह उसको छुडवाने लगी तो उसने उसको तथा सभी बच्चों को जान से मारने की धमकी दी जिस पर पुलिस ने 6 पोस्को एक्ट तथा 506 भ0द0स0 के तहत मामला दर्ज करके जांच महिला उप निरीक्षाक दलीप कौर को सौप दी थी जांच के दौरान महिला उप निरीक्षक दलीप कौर ने 9 अगस्त 2018 को  आरोपी को गिरफतार करके मुक्दमे का चालान तैयार करके माननीय अदालत मे पेष किया ।

माननीय अदालत की नियमित सुनवाई के दौरान आरोपी वियज कुमार उर्फ भूरा को दोषी करार देते हुए माननीय अदालत ने पोक्सो एक्ट के तहत आजीवन कारावास और 10 हजार रूपये जुर्माने की सजा और धारा 376 आईपीसी के तहत आजीवन कारावस और 15 हजार रूपये जुर्माने की सजा जुर्माना ना देने की सूरत मे 3 माह और 4 माह की  अतिरिक्त सजा भूगतनी होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।