विकास कार्यों में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता के लिए हर महीने भरे जाएंगे सैंपल : डीसी , एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने कहा, कानून-व्यवस्था व यातायात में सुधार के लिए प्रशासन के साथ मिलकर कार्य कर रही पुलिस
January 22nd, 2020 | Post by :- | 142 Views

 

होड़ल(मधुु सूदन भारद्वाज)  : उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि जिला में चल रहे विकास कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए हर माह अतिरिक्त उपायुक्त एवं संबंधित उपमंडल अधिकारी (ना.) पांच-पांच स्थानों से सैंपल भर कर प्रतिष्ठित लैब से जांच कराएंगे। यह अधिकारी इस कार्य की प्रगति से हर माह होने वाली आफिसर्ज बोर्ड की मासिक बैठक के दौरान अवगत कराएंगे। उन्होंने यह जानकारी बुधवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में संवाददाताओं से रूबरू होते हुए दी। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया भी संवाददाता सम्मेलन के दौरान मौजूद रहे।
श्री नरेश नरवाल ने कहा कि जिला प्रशासन का पलवल जिले के विकास के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य एवं खेल-कूद को प्रोत्साहन देने पर विशेष फोकस रहेगा। इस कार्य के लिए एक विजन डाक्यूमेंट भी तैयार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि विजन डाक्यूमेंट के लिए सभी विभागों को निर्देश दिए जा चुके हंै। जिसके चलते मार्च माह तक विभागीय अधिकारियों व विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ मिलकर यह डाक्यूमेंट तैयार करेंगे। उन्होंने सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जिनमें मेरी फसल-मेरा ब्यौरा व आयुष्मान भारत पीएम जय-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आदि की प्रगति के संदर्भ में भी जानकारी दी। उपायुक्त ने कहा कि जिला के ग्रामीण अंचल में रहने वाले अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है। साथ ही जिला में स्वच्छता, अवैध कॉलोनियों की रोकथाम, शासन व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए जीरो टोलरेंस पर काम करने आदि के बारे में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने अपने प्रशासनिक अनुभव व विभिन्न योजनाओं के क्रियांवयन को लेकर अपना अनुभव भी सांझा किया। उन्होंने संवाददाताओं से भी जिला के विकास में योगदान के लिए सुझाव व सहयोग मांगा। संवाददाताओं की ओर से विभिन्न विषयों के संदर्भ में उपायुक्त को उपयोगी जानकारी दी गई।  नरेंद्र बिजारनिया ने कानून व्यवस्था से संबंधित कार्यों की प्रगति व पुलिस की कार्यशैली में सुधारों को लेकर किए जाने वाले प्रयासों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिला में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।