चंडीमंदिर टोल पर पहले की तरह 3 व 6 महीने का मासिक पास रिचार्ज करवाने के मामले में विजय बंसल के ज्ञापन पर हुई कार्यवाही।
January 22nd, 2020 | Post by :- | 86 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)

— केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिया संज्ञान, एनएचएआई के चेयरमेन को उचित कार्यवाही के दिए आदेश

— केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी के निजी सचिव ने विजय बंसल को पत्र लिखकर किया सूचित

— पत्र में कहा,टोल पर पहले की तरह 3 व 6 महीने का मासिक पास रिचार्ज करवाने के लिए चेयरमेन को दिए गए मामले की जांच व उचित कार्यवाही के आदेश

कुछ माह से चंडीमंदिर टोल प्लाजा स्थानीय लोगो के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है क्योंकि यहां लोकल लोगो के लिए मासिक पास को केवल 1 माह के लिए ही रिचार्ज किया जा रहा है जबकि पहले 3 व 6 महीने के लिए भी मासिक पास रिचार्ज किया जाता था । इसको लेकर शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष व हरियाणा सरकार में चेयरमेन रह चुके विजय बंसल ने केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को 5 जनवरी को ज्ञापन भेजा था, जिसको केंद्रीय मंत्री गडकरी ने गंभीरतापूर्वक लिया और विजय बंसल को मंत्री के निजी सचिव ने पत्र लिखकर सूचित किया कि 14 जनवरी को ही एनएचएआई के चेयरमेन को मामले की जांच व उचित कार्यवाही के आदेश के साथ समस्या के समाधान के लिए पत्र भेज दिया है।विजय बंसल ने बताया कि स्थानीय लोगो को बहुत जल्द पहले की तरह 3 व 6 महीने के लिए मासिक पास बनाने की सुविधा मिलने लगेगी।

गौरतलब है कि 5 जनवरी को विजय बंसल ने एनएसयूआई में राष्ट्रीय संयोजक दीपांशु बंसल को चंडीमंदिर टोल प्लाजा पर एक कार का रिचार्ज करवाने के लिए भेजा जिसके बाद दीपांशु बंसल ने मौजूद टोल कर्मी को 3 माह का रिचार्ज करने के लिए कहा परन्तु टोल कर्मी ने 3 माह का रिचार्ज करने के लिए मना कर दिया जिसपर दीपांशु ने आपत्ति जताई और कहा कि इससे पहले 3 व 6 माह का पास रिचार्ज करवाते है तो अब ऐसी क्या दिक्कत आगई है जिससे केवल 1 माह का ही रिचार्ज हो रहा है।

— 2012 में टोल प्लाजा पर स्थानीय निवासियों के लिए करवाया था 150 रुपए मासिक पास…

गौरतलब है कि 2012 में जनहित याचिका दायर करके शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष विजय बंसल ने स्थानीय निवासियों की सहूलियत के लिए माननीय हाईकोर्ट से 150 रुपए मासिक पास का प्रावधान करवाया था जिसमे 3 व 6 माह के लिए लोग पास को रिचार्ज करवाते आ रहे थे।

— क्या कहा था ज्ञापन में…

विजय बंसल ने कहा था कि नवम्बर 2019 से फास्टटैग की अनिवार्यता के बाद टोल कम्पनी द्वारा केवल 1 महीने के लिए ही लोकल पास को रिचार्ज किया जा रहा है जिससे हर समय भीड़ रहती है व जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है।दरअसल,इस लोकल पास से क्षेत्र के हजारों हजार लोग लाभ उठा रहे है।यदि हर माह दोबारा रिचार्ज करवाने के लिए लोग जाते है तो समय की बर्बादी तो होगी ही इसके साथ साथ मानसिक रूप से भी लोग परेशान रहेंगे व भीड़ रहेगी।लोकल पास को रिचार्ज करने के लिए ऑनलाइन भी कोई रिलायबल सोर्स नही है जिससे जनता परेशान हो रही है। टोल कम्पनी के कर्मचारियों का कहना है कि NHAI के आदेश है कि पास को केवल एक माह के लिए ही रिचार्ज किया जाए जबकि पहले 8 सालों से लगातार 3 व 6 माह के रिचार्ज का प्रावधान रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।