कृषि उपज मण्डी समिति के विकास कार्यों पर खर्च होंगे 5.14 करोड: दलीप ठाकुर
January 22nd, 2020 | Post by :- | 198 Views

मंडी, 22 जनवरी: (दिलाराम भारद्वाज)कृषि उपज समिति मण्डी की बजट बैठक दलीप ठाकुर अध्यक्ष कृषि उपज मण्डी समिति की अध्यक्षता में बुधवार को सम्पन्न हुई। बैठक में जिला मण्डी में किसानों/बागवानों एवं व्यापारियों को बेहतर विपणन सुविधा प्रदान करने के लिए वर्ष 2020-21 में 5.14 करोड रूपए का बजट पारित किया गया।

दलीप ठाकुर ने बताया कांगनी में अनाज मण्डी तथा बाली चौकी, डडौर, चारकुफरी व जाछ में उप-मण्डियों की स्थापना का प्रावधान है। इसके अतिरिक्त विभिन्न मण्डियों में उचित सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए बजट में उचित प्रावधान किया गया। इसके साथ-2 जिला मण्डी में संचालित किसान भवनों के रख-रखाव हेतू बजट में विशेष प्रावधान किया गया ताकि किसानों को किसान भवन में ठहरने की उचित सुविधा प्रदान की जा सके। मण्डियों/उप-मण्डियों में एल.ई.डी. लाईटस स्थापित करने का भी निर्णय लिया।

बैठक में समिति सदस्य जीत सिंह, पंकज सूद, सीमा कपूर, जय गोपाल शर्मा, कुलदीप ठाकुरव सचिव कृषि उपज मण्डी समिति भूपेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।