बिना अनुमति के ही काट डाले गए 14 पेड़ सागौन के
January 21st, 2020 | Post by :- | 103 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

थाना मल्हीपुर क्षेत्र के हरदत्त नगर गिरंट जंगल से सटे दुर्गापुरवा गांव के पूरब दिशा में लगे सागौन के 14 पेडों के बिना वनविभाग के अनुमति लिए ही दुर्गापुरवा निवासी किसान नसीम पुत्र मजीद के खेतों से कटवा ले गया।

जबकि चार दिन पहले कटे पेडों पर चले आरा कुल्हाड़ी की भनक वनविभाग को रविवार शाम को लगी ।वनक्षेत्रा अधिकारी आर.पी.चौधरी को जब भनक लगी कि ठेकेदार बिना अनुमति के ही आँख मिचौली करके वनविभाग के आँखों में धूल झोंककर सागौन के 14 पेडों को काटकर फ़रार हो गया है।

तो वनक्षेत्राधिकारी ने वनरक्षक सुरेश कुमार श्रीवास्तव को सख्ती के साथ से ठेकेदार के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करने का निर्देश दिया।सोमवार को जब वनरक्षक सुरेश कुमार श्रीवास्तव अपने वनकर्मी के साथ दुर्गापुरवा गांव में किसान के पास पहुंचे तो पता चला कि ठेकेदार बहराइच जनपद कोतवाली नानपारा के कमचियारा जुबेर पुत्र जलील ने सागौन के पेडों को काटकर फरार हो गया है।

वनरक्षक सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया ठेकेदार के विरुद्ध वन अधिनियम  के तहत कार्रवाही के लिए थाना मल्हीपुर को तहरीर दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।