मेवात का भाईचारा दुनिया में मिसाल नहीं होने देंगे खराब : गौरव जैन
January 21st, 2020 | Post by :- | 97 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।   नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पैदा हुए भ्रम को थामने तथा कानून का समर्थन करने के लिए मंगलवार के दिन आईटी सेल के जिला संयोजक गौरव जैन के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पोस्टकार्ड भेजकर सीएए का समर्थन किया गया है। इस मौके पर एक जागरुकता अभियान भी चलाया गया जिसमें लोगों को कानून के प्रति जागरुक भी किया गया।
जिला संयोजक ने बताया कि एनआरसी और सीएए को लेकर विपक्षी दल औछी राजनीतिक का परिचय देकर लोगों को भ्रमित कर उनमें कानून के प्रति डर पैदा कर रहे हैं। जबकि सच्चाई ये है कि इस कानून से न तो किसी कि नागरिकता छीनी जा रही है और न ही किसी को देश से बाहर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एनपीआर पिछली सरकारों में भी लागू हुआ था इस बार भी यह होने जा रहा है। लेकिन विपक्षी पार्टियां इसका भी विरोध कर रही हैं। उन्होंने कहा एनपीआर और सीएए में तमाम भारतीयों का हित है इससे भ्रमित होने की जरुरत नहीं है।
गौरव जैन ने कहा मेवात इलाका हमेशा से भाईचारे और सांप्रदायिक सद्भावना की कड़ी रहा है। इस क्षेत्र के लोग हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल हैं। लेकिन यहां भी कुछ असामाजिक तत्व लोगों को भ्रमित कर उनमें एनपीआर और सीएए के प्रति भ्रम पैदा कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी और उसका एक एक कार्यकर्ता यहां के भाईचारे को कभी बिगडऩे नहीं देगा। उन्होंने कहा इस विधेयक से सरकार ने उन लोगों को राहत दी है जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में धार्मिक यातानाओं के शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस के जमाने में एनपीआर लागू किया गया था। भारतीय जनता पार्टी अपने जन जागरण अभियान के तहत मेवात के लोगों के बीच जाकर उन्हें एनपीआर और नागरिकता संशोधन कानून से अवगत कराकर जागरुक कर रही है। इसी अभियान के तहत भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा सीएए के समर्थन में प्रधानमंत्री के नाम पत्र लिखकर कानून का समर्थन किया जा रहा है। अंत में उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से अपील करते हुए कहा वो किसी के बहकावे में न आकर भ्रमित न हों। कुछ लोग अपने निजी फायदे के लिए युवाओं को आगे कर उन्हें हिंसाओं की ओर धकेल रहे हैं। इस प्रकार की घटनाएं निंदनीय ही नहीं बल्कि शर्मनाक भी हैं।
 इस मौके पर फिरोजपुर झिरका के मंडल अध्य्क्ष डॉ यतेंद्र ,निगरानी समिति के चेयरमैन नरदेव आर्य जी,व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अग्रसेन गोयल विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंडल महामंत्री ओमप्रकाश ,भारत विकास परिषद के पूर्व अध्य्क्ष रविन्द्र गर्ग ,शांतिसागर जैन कन्या महाविद्यालय समिति के कोषाध्यक्ष हेमचंद जैन ,ओबीसी मोर्चा जिला महामंत्री रमेश आर्य ,जिला कार्यकारिणी सदस्य बालकिशोर ,युवा मोर्चा मंडल अध्य्क्ष मोहित सोनी,पूर्व मंडल अध्य्क्ष वेद हंस ,आई टी सेल विधानसभा संयोजक तिलक सोनी,अशोक जैन उर्फ भोलू,शक्ति केंद्र प्रमुख विकास सिंगला, बिसराम प्रजापत,सुभाष साहू,अजय बंसल,अमन जैन,जितेंद्र सैनी आदि कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे।

मेवात जिले की ताजा खबर  वीडियो में भी देखें  नीचे दिए गए लिंक पर किलिक  कर देखें  ,चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।