राज्य स्तरीय वैवाहिक परिचय सम्मेलन 23 फरवरी को टोहाना में 
January 21st, 2020 | Post by :- | 134 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने बताया की 23 फरवरी को टोहाना के राम भवन में अग्रवाल मैरिज सेवा समिति द्वारा राज्य स्तरीय विशाल वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में पूरे हरियाणा से सैकड़ों की तादाद में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेंगे और अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। इसके अलावा अन्य राज्यों से भी काफी संख्या में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेगें। उन्होंने कहा कि अपनी विवाह योग्य संतानों के लिए उचित जीवन साथी का चयन करने का यह सुनहरा अवसर है इसलिए इस सम्मेलन में विवाह योग्य प्रत्याशियों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

गोयल ने कहा कि कई दशक पहले जब परिचय सम्मेलनों का आयोजन शुरू किया गया तो अभिभावक अपनी विवाह योग्य संतानों का इन सम्मेलनों में पंजीकरण करवाने से
हिचकिचाते थे। धीरे धीरे परिचय सम्मेलनों की सार्थकता सामने आई और अब इन सम्मेलनों में पढ़े लिखे विवाह योग्य प्रत्याशी बढ़-चढ़कर भाग लेने लगे।
यहां तक कि इन सम्मेलनों में डाक्टर, इंजीनियर, वकील व बड़े बड़े व्यवसायों से जुड़े प्रत्याशी भी बेझिझक भाग लेने लगे। अब तो समय-समय पर जगह-जगह पर इन परिचय सम्मेलनों का आयोजन होने लगा है। गोयल ने कहा कि पंजीकरण के लिए युवक की आयु 21 वर्ष और युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।  उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।