पुलिस ने आपात्कालीन स्थिति में बचने के लिए बच्चों को पाठ पढ़ाया
January 21st, 2020 | Post by :- | 101 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।       राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में विद्यार्थियों को आपातकालीन परिस्थिति विशेष तौर पर अग्नि सुरक्षा के लिए फायर फाइटिंग एवं सेफ्टी से सम्बंधित मॉक ड्रिल का प्रदर्शन करवाया गया।

इस अग्नि सुरक्षा मॉक ड्रिल आयोजन पुलिस विभाग, अग्निशामक विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग हरियाणा के दिशा निर्देशन में किया गया। विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती संतोष शर्मा ने इस मॉक ड्रिल सत्र को आपातकालीन परिस्थितियों के लिए आवश्यक बताते हुए विद्यार्थियों को निर्देशित किया।

अग्निशामक विभाग के कर्मचारियों  ने इस मॉक ड्रिल को बिलकुल वास्तविक के समान प्रदर्शित किया और विद्यालय के सभी विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों ने इस मॉक ड्रिल का प्रदर्शन देखा।

इस अवसर पर थाना प्रबन्धक श्री राजबीर सिंह,  प्राध्यापक एवं न.सी.सी अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार, डॉ. अनन्त  राम, श्री बाली राम, भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।