पंचायतीराज चुनावों से जुड़ी हुई बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट में 24 जनवरी को होगी मामले पर सुनवाई
January 21st, 2020 | Post by :- | 104 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । राजस्थान में पंचायत चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। राज्य सरकार की जल्द सुनवाई की अर्जी पर अब सुप्रीम कोर्ट में 24 जनवरी को मामले की सुनवाई होगी। जयसिंह बनाम राज्य सरकार मामले में सरकार ने अर्जी दायर कर सभी पंचायतों में चुनाव कराने की गुहार लगाई है। इस मामले में 24 जनवरी को CJI एसए बोबडे की बैंच सुनवाई करेगी।
*सभी पंचायतों में चुनाव कराने की गुहार लगाई:
इससे पहले पंचायती राज चुनावों को लेकर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में शीघ्र सुनवाई को लेकर अर्जी दायर की थी। AAG मनीष सिंघवी ने सरकार की ओर से अर्जी पेश करते हुए शेष बची सभी पंचायतों में चुनाव कराने की गुहार लगाई है। इससे पहले सोमवार को सरकार की अर्जी पर सुनवाई की उम्मीद लगाई जा रही थी। लेकिन अब 24 जनवरी को इस मामले में सुनवाई की जाएगी। जल्द सुनवाई के लिये सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार पहुंची। शेष बची पंचायतों में चुनाव कराने की गुहार लगाई।
*अप्रभावित पंचायतों की सूची भी कोर्ट में सौंप सकती सरकार:
इस दौरान सरकार अप्रभावित पंचायतों की सूची भी कोर्ट में सौंप सकती है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 8 जनवरी को हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई थी। रोक के बाद भी पुनर्गठित और अप्रभावित सैकड़ों पंचायतों में चुनाव नहीं हो रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।