आरटीए अम्बाला के सौजन्य से आईडीटीआर के माध्यम से एमएम यूनिवर्सिटी सद्दोपुर, शिवालिक पब्लिक स्कूल नारायणगढ़, शेम फोर्ड पब्लिक स्कूल बराड़ा में स्कूलों में तैनात ड्राईवरों के लिए रिफ्रैस कोर्स का आयोजन किया गया।
January 20th, 2020 | Post by :- | 75 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) आरटीए अम्बाला के सौजन्य से आईडीटीआर के माध्यम से एमएम यूनिवर्सिटी सद्दोपुर, शिवालिक पब्लिक स्कूल नारायणगढ़, शेम फोर्ड पब्लिक स्कूल बराड़ा में स्कूलों में तैनात ड्राईवरों के लिए रिफ्रैस कोर्स का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण के दौरान ड्राईवरों को ट्रैफिक रूल के साथ-साथ उन्हें अन्य यातायत नियमों बारें विस्तार से जानकारी दी गई।
रोड़ सेफ्टी इंस्पैक्टर बृज भूषण ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने दिसम्बर माह में आयोजित बैठक में स्कूलों में तैनात ड्राईवरों के लिए रिफ्रैस कोर्स करवाये जाने के निर्देश दिये थे। इसी के तहत स्कूलों में आयोजित रिफ्रैस कोर्स के तहत सभी खण्डों को कवर करते हुए यह प्रशिक्षण करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण के तहत एक हजार से अधिक स्कूल ड्राईवरों ने भाग लेकर यातायात नियमों के  बारे में जानकारी हासिल की है। उन्होंने यह भी बताया कि इस कोर्स के दौरान ड्राईवरों को ट्रैफिक रूल, बस चलाते समय निर्धारित गति, बस में प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स के साथ-साथ अन्य हिदायतों की पालना करनी है उस बारे जागरूक किया गया है। उन्होंने बताया कि इस तरह का रिफ्रैस कोर्स पहली बार अम्बाला में करवाया गया है तथा ड्राईवरों को नियमों के साथ-साथ लाईसैंस संबधी प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि 31वें सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत 11 से 17 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगो को यातायात नियमो के साथ-साथ वाहन चालकों को भी इन नियमों के प्रति सचेत रहने के साथ-साथ जो नये नियम लागू हुए है उस बारे जानकारी दी गई है। उन्होने यह भी बताया कि यातायात नियमो की पालना के लिए हमें सदैव सचेत रहना चाहिए। उन्होंने ड्राईवरों को भी रिफ्रैस कोर्स के दौरान उनसे सम्बन्धित जो भी यातायात संबधी प्रश्न पूछे गये उसका उन्होंने जवाब दिया। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।