-शमशेर सुरजेवाला के निधन से कांग्रेस को काफी नुकसान — विजय बंसल, दीपांशु बंसल व कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि — हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व सरकार में केबिनेट मंत्री रह चुके है शमशेर सुरजेवाला।
January 20th, 2020 | Post by :- | 81 Views

कालका ( चन्द्रकान्त शर्मा )

हरियाणा किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व राज्य सरकार में चेयरमेन रहे विजय बंसल,एनएसयूआई में राष्ट्रीय संयोजक दीपांशु बंसल तथा तमाम कांग्रेसजनों ने कांग्रेस नेता श्री शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि श्री शमशेर सिंह सुरजेवाला का जाना एक बड़ी क्षति है, जिसकी पूर्ति करना संभव नहीं है। उनके निधन की खबर से उन्हें बहुत पीड़ा हुई है। श्री शमशेर सिंह सुरजेवाला जी, कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के पिता थे। शमशेर सुरजेवाला ने अपने जीवन में कई बड़ी जिम्मेदारियां संभाली और कांग्रेस पार्टी को अपनी लंबी सेवा दी। वह हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे थे। इसके अलावा वह हरियाणा में विपक्ष के नेता भी रहे। श्री शमशेर सिंह सुरजेवाला पांच बार विधायक और चार बार मंत्री रहे। वह राज्यसभा के सांसद भी रहे। वह अखिल भारतीय खेत मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। किसानों, मजदूरों से जुड़ी समस्याओं को वे मुखर होकर उठाते थे। उन्होंने कांग्रेस सरकार के कार्यकल में जनहित के कई बड़े फैसले करवाए। नई नहरें, रजवाहे व माईनर बनवाकर किसानों को खेत की टेल तक पानी देने के मामले में उन्हें विशेष महारथ हासिल थी।
विजय बंसल ने कहा कि शमशेर सुरजेवाला के निधन से प्रदेश ने एक योग्य राजनेता, किसानों का मसीहा, विकास पुरुष और बड़ा जनसेवक खो दिया है। जितनी सादगी, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से उन्होंने प्रदेश की सेवा की, वह आने वाली कई पीढ़ियों को राह दिखाएगा। उन्होंने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करती हैं कि श्री शमशेर सिंह सुरजेवाला जी की आत्मा को शन्ति दे और उनके परिजनों और उनके प्रियजनों को इस दुख को सहने का साहस प्रदान करे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।