मुकेश कस्वां ने गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में साइक्लिंग में एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीत कर रचा इतिहास।
January 20th, 2020 | Post by :- | 236 Views

बीकानेर,(मनीष)। मुकेश कस्वां जो कि मूलतः श्रीगंगानगर जिले के खानुवाली गांव का रहने वाला है मुकेश ने गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में साइक्लिंग प्रतिस्पर्धा में एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीत कर इतिहास रच दिया है, वह खेलो इंडिया में दो पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं। साथ ही मुकेश ने यह सच कर दिखाया कि अगर इंसान के मन में कुछ हासिल करने का जज्बा हो तो किसी भी प्रकार का अभाव उसका रास्ता नहीं रोक सकता।

आज मुकेश कस्वां के साइक्लिंग प्रतिस्पर्धा में दो पदक एक स्वर्ण व एक रजत जीत कर बीकानेर पहुंचने पर विश्नोई समाज के गणमान्य लोगों पार्षद मांगीलाल विश्नोई, सुभाष विश्नोई व विश्नोई समाज के पदाधिकारियों ने म्यूजियम चौराहे पर मुकेश का गर्मजोशी के साथ माल्यर्पण कर स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अपनी मां के साथ बीकानेर में रह-रहा है। मुकेश की मां बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल के पास एक छोटा सा ढाबा चलती हैं और इस ढाबे की कमाई से ही उन्होंने मुकेश को इस मुकाम तक पहुंचाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।