पंजाब स्टेट अध्यापक योग्यता परीक्षा हुई शांतिपूर्ण संपन ,147501 छात्रों ने दी परीक्षा ।
January 19th, 2020 | Post by :- | 105 Views

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सहयोग के साथ पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब राज्य अधयापक योग्यता टेस्ट अमन शांति के साथ संपन हुआ । जिन कारणों के चलते यह परीक्षा कुछ दिन के लिए कैंसल करनी पड़ी थी ।

शिक्षा विभाग पंजाब उस पर पूरी तरह नकेल कसने में कामयाब रहा ।शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार कम चेयरमैन पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पंजाब के बठिंडा ,बरनाला ,संगरूर और पटियाला जिलों के कई पी एस टी ई टी परीक्षा केंद्रों का दौरा किया ।उन्होंने ने कहा कि पी एस टी ई टी परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी स्टाफ ने बहुत ही मुस्तैदी के साथ ड्यूटी निभाई ।इसके इलावा परीक्षा केंद्रों में विशेष तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई ।जिन उम्मीदवारों के इम्पेरसोनेशन पर शक पड़ा उनकी बारीकी के साथ जांच पड़ताल शुरू की गई और साथ मे ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा मौके पर कार्रवाई शुरू की गई ।शिक्षा बोर्ड के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब स्कूल।शिक्षा बोर्ड के सचिव कम डी जी एस ई मोहम्मद तैयब और डी पी आई एलिमेंट्री इंद्रजीत सिंह ने भी पंजाब में बने अलग अलग पी एस टी ई टी परीक्षा केंद्रों का दौरा किया ।

कंट्रोलर परीक्षा जे आर म्हरोक ने जानकारी देते हुए बताया कि पी एस टी ई टी की सुबह की परीक्षा में 63747 छात्रों ने परीक्षा दी ।इसमें नकल केस दो बने जिसमें एक केस जिला फरीदकोट और दूसरा मुक्तसर का बना ।जबकि दूसरी समय की परीक्षा में 83754 छात्रों ने परीक्षा दी ।पंजाब स्कूल बोर्ड और शिक्षा विभाग द्वारा 66 अधिकारियों के इलावा हैड ऑफिस द्वारा फ्लाइंग स्क्वाड की टीमें भी भेजीं गई ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।