गजसिंहपुर नगरपालिका की हुई बैठक, अधूरे निर्माण कार्य शीघ्र पूरे करने का संकल्प
August 28th, 2019 | Post by :- | 93 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। नगरपालिका बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई बोर्ड के 4 वर्ष पूर्ण होने पर पालिकाध्यक्ष पृथ्वीराज सोलंकी ने सभी सदस्यों, स्टाफ, मार्गदर्शकों व नागरिको का आभार व्यक्त किया व बैठक में मण्डल ने कहा कि बकाया विकास कार्यो को जल्द पूरा करवाया जाए इसमे आधुनिक शौचालयों ,वार्ड संख्या 05 व 11, 12 के सामुदायिक भवनों , अम्बेडकर भवन व राजकीय बालिका विद्यालय के शौचालयों आदि का निर्माण शीघ्र पूरा करवाने को कहा गया।

वही वार्ड संख्या 03 – 04 में बने विवाह स्थलों में कुर्सियां व अन्य फर्नीचर उपलब्ध करवाने ,वार्ड एक की कर्मचारी कालोनी में गन्दे पानी की निकासी व सड़क निर्माण को शीघ्रता से करवाने का निर्णय लिया गया साथ ही वार्ड संख्या 11-12 में फिरनी सड़क को रिकारपेट करवाने ,शहर में बकाया इंटरलॉकिंग को पूरा करवाने का भी निर्णय लिया गया बैठक में 4 वर्ष पूर्ण होने पर नागरिको को तोहफा देते हुए बोर्ड ने नगरपालिका शुल्कों पर विचार करते हुए विरास्तन व दस्तबदारी पर डेड प्रतिशत की जगह 2100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया।

बी पी एल प्रमाण पत्र को निशुल्क जारी करने , बीपीएल के लिये बिजली पानी एन ओ सी का शुल्क ढाई सौ रुपये करने का निर्णय लेकर आम जन को राहत दी गई बैठक में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 पर विचार करते हुए गीले और सूखे कचरे को अलग करवाने की व्यवस्था करवाने , वन टाइम यूज प्लास्टिक का उपयोग कम करने के लिये जागरुकता अभियान चलाने ,कपड़े की थैली प्रयोग करने के लिये लोगो को प्रेरित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में जनकल्याण कारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए वृद्धावस्था, विधवा ,दिव्यांग आदि पेंशनों व खाद्य पात्रता आदि के प्रकरणों को तुरन्त निस्तारित करने को कहा गया तथा बैठक में पंजाब से आ रहे प्रदूषित जल पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इस विषय पर प्रभावी कदम उठाने का अनुरोध किया गया व प्रस्ताव पारित किया गया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।