मेवात का छोरा व्योमेश करेगा पीएम मोदी से सवाल
January 19th, 2020 | Post by :- | 57 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।   पीएम नरेंद्र मोदी से सोमवार को तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में होने जा रहे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में मेवात मॉडल स्कूल फिरोजपुर झिरका में नवीं कक्षा के छात्र व्योमेश के चयन से माता – पिता की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है। व्योमेश के चयन पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। व्योमेश पीएम नरेंद्र मोदी से रूबरू होने जा रहे हैं।  चंद घंटे बचे हैं , जब पीएम मोदी के सामने देशभर से परीक्षा पे चर्चा करने वाले 2 हजार छात्र – छात्रा मौजूद रहेंगे।
व्योमेश साधारण परिवार में पैदा हुए हैं। जिले के बड़े गांवों में शुमार साकरस के रहने वाले छात्र के पिता लेखराम एवं माता पूनम ने पत्रकार से खास बातचीत में कहा कि दिसंबर माह में उनके बेटे ने आवेदन किया। गत 13 जनवरी को चयन की खबर मिली। परीक्षा प्रणाली में बदलाव टॉपिक पर व्योमेश ने अपने विचार रखे , जिसने उन्हें पीएम के कार्यक्रम तक पहुंचा दिया। लेखराम ने बताया कि उनका बेटा व्योमेश पीएम नरेंद्र मोदी से पूछेगा कि खेलों इंडिया कार्यक्रम में सुधार की गुंजाईश है। परीक्षा के समय तनाव को कैसे दूर करना है। गरीब बच्चों को कैसे प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। इस तरह के बहुत से सवाल उनके दिमाग में हैं। व्योमेश को लाइव देखने को लेकर तैयारी की जा रही है। इसके अलावा मेवात मॉडल स्कूल पुन्हाना में 12 वीं की छात्रा मंजुमन का भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए चयन हुआ है। बीते साल 2019 में भी जवाहर नवोदय विधालय के नवीं कक्षा के छात्र मोहमद रासिद निवासी बिसरू का भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए चयन हो चुका है। लेकिन मोहमद रासिद के चयन को उस समय गोपनीय रखा गया था।

मेवात जिले की ताजा खबर  वीडियो में भी देखें  नीचे दिए गए लिंक पर किलिक  कर देखें  ,चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।