सकारात्मक सोच सफलता का मूलमंत्र : दलबीर मलिक
January 17th, 2020 | Post by :- | 172 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।    साकारात्मक सोच सफलता का मूलमंत्र यह शब्द मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने आज सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल लुखी में आयोजित छात्र मिलन कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहे । सरकार द्वारा प्राईवेट व सरकारी स्कूलों के छात्रों में समन्वय एवं सद्भाव स्थापित करने की दृष्टी से पूरे प्रदेश में छात्र मिलन कार्यक्रम चलाया हुआ है जिसके तहत आज सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल लुखी में राजकीय माध्यमिक विद्यालय झिवंरहेडी- 1 व राजकीय माध्यमिक विद्यालय सलपानी कलां के छात्रों ने छात्र मिलन कार्यक्रम में भाग लिया । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने शिरकत की ।

सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल लुखी के प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा ने मुख्यातिथि का पुष्प गुच्छ देकर हार्दिक स्वागत किया ।मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सकारात्मक सोच सफलता का मूलमंत्र है । हमें सदैव सकारात्मक सोच से प्रत्येक कार्य को करना चाहिए और नकारात्मक सोच विकास में गतिरोध का कार्य करती है उसे अपने मन में कभी भी पनपने न दें ।उन्होंने कहा कि सभी के साथ समन्वय और सद्भाव के साथ रहना चाहिए ताकि समाज का वातावरण अच्छा बना रहे । उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वह सैनिकों की तरह अपने राष्ट्र के लिए  अपना सर्वस्व न्योछावर करने के लिए तैयार रहें ऐसा भाव सदैव अपने मन में बनाए रखें । विद्यालय के प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा ने अपने सम्बोधित में कहा कि विधा वह साधन है जो हमें अन्धकार से प्रकाश की ओर लेकर जाती है इसलिए खूब ज्ञान अर्जित करें ।छात्रों ने  मिलजुल कर क्रीड़ा प्रतियोगिता, सांस्कृतिक व स्लोगन प्रतियोगिता में बढचढ कर भाग लिया ।

छात्रों ने पुस्तकालय में जाकर अपनी रुचि के अनुसार पुस्तकों का अध्ययन भी किया । सभी छात्रों ने एक साथ बैठकर जलपान किया तथा खूब मस्ती की ।सभी अध्यापकों ने छात्रों की प्रतिभा प्रदर्शन की खूब प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्याध्यापक दलबीर मलिक व प्रिंसिपल गजेन्द्र शर्मा के अतिरिक्त पिपली माजरा के मुख्याध्यापक प्यारे लाल शर्मा  सलपानी से रमेश शास्त्री,रविन्द्र कुमार  ,झिवंरहेडी से मैडम पूनम सिंगला, राजेश कुमार,श्रीमती मधु शर्मा, हेमंत कुमार, अनु शर्मा, मनोज वर्मा,दलजीत कौर उपस्थित रहे ।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।