चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चोरी किए गए 50 लाख कीमत के जूतों के 564 कार्टून बरामद
January 17th, 2020 | Post by :- | 128 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।   हरियाणा पुलिस ने जिला झज्जर के बहादुरगढ़ में गोदाम से भारी मात्रा में जूता कार्टून चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी किए गए करीब 50 लाख रुपये कीमत के 564 कार्टून भी बरामद किए है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिला बांका (बिहार) निवासी शाहीन आलम, दिल्ली में रह रहे जिला सोनभद्र (यूपी) के विकास राय उर्फ रुद्र, नजफगढ़ रोड बहादुरगढ़ के रितेश, वर्तमान में बहादुरगढ़ में रह रहे जिला छपरा (बिहार) के हिमांशु और वर्तमान में दिल्ली में रह रहे जिला पट्टी (यूपी) निवासी नीरज के रूप मंे हुई है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में नांगलोई निवासी मानसिंह ने आईएमटी बहादुरगढ़ स्थित अपने गोदामों से जूतों के 730 कार्टून चोरी की शिकायत दी थी। अपनी शिकायत में, उन्हें संदेह जताथा था कि सुरक्षा गार्ड शाहीन आलम ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फक्ट्री से जूता कार्टूनोें को चोरी करने का अपराध किया है। इस पर कार्रवाई करते हुए, गुप्त सूचना के बाद एक पुलिस टीम ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में मामला दर्ज होने के बाद सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदात बारे विस्तार से खुलासा किया। आरोपियों की निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से 564 कार्टूनों को बरामद किया गया जिसमें 450 कार्टून दिल्ली के डाबरी से, 64 कार्टून छोटू राम नगर बहादुरगढ़ से और 25 कार्टून जतवाडा, बहादुरगढ़ से बरामद हुए। पुलिस ने दिल्ली के डाबरी से चोरी में इस्तेमाल एक महिंद्रा चैंपियन वाहन भी बरामद किया। मामले में आगे की जांच जारी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।