एसडीएम अदिति ने राधा कृष्ण बाल आश्रम नारायणगढ़ का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
January 17th, 2020 | Post by :- | 114 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा

एसडीएम अदिति ने राधा कृष्ण बाल आश्रम नारायणगढ़ का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने बाल आश्रम में बिजली, पानी, शौचालय, रहने की व्यवस्था के अलावा बच्चों के लिए खाने के प्रबंध का भी जायजा लिया और जानकारी प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि राधा कृष्ण बाल आश्रम को जिला युवा शक्ति संगठन द्वारा चलाया जा रहा है तथा इस बाल आश्रम को चलाने से सम्बन्धित निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा द्वारा 6 माह की अवधि के लिए अनुमति दी गई थी और अवधि समाप्त होने के बाद यह बाल आश्रम चलाने वाली संस्था ने इसकी अवधि बढवाने के लिए उपायुक्त अम्बाला के माध्यम से सम्बन्धित विभाग के पास अनुरोध किया है। उपायुक्त के निर्देशानुसार आज एसडीएम अदिति ने राधा कृष्ण बाल आश्रम का दौरा किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान बच्चों से बातचीत भी की और बच्चों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओ के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि आश्रम में रह रहे बच्चों की हर संभव मदद की जायेगी।
इस अवसर पर संस्था के प्रधान सरदार बलजिन्द्र सिंह नेकनावा ने एसडीएम को बताया कि संस्था द्वारा आश्रम में रह  रहे 10 बच्चों के लिए खाना – पीना, रहना व शिक्षा आदि का प्रबंध किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि जिला युवा शक्ति संगठन बाल आश्रम को लोगो से मिलने वाले दान के सहारे ही चला रही हैं। उन्होंने बताया कि बाल आश्रम में गुमशुदा व बेसहारा बच्चों के रहने की व्यवस्था की गई है। इस मौके पर संस्था के महासचिव सोहन लाल झिड़ीवाला, सीडीपीओ कार्यालय से अनु व राधा कृष्ण बाल आश्रम नारायणगढ़ का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।