अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे : ममता डोगरा
January 17th, 2020 | Post by :- | 157 Views

छात्राओं को गुड टच व बेड टच के बारे में समझाया

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) सीनियर सेकंडरी सरकारी स्कूल ड्डू माजरा चंडीगढ़ कॉलोनी में समाज सेविका श्री मति ममता डोगरा ने स्कूल के एक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को गुड टच व बेड टच के बारे में समझाया । कि गंदी सोच के लोगो से कैसे बचा जाए।

श्रीमति डोगरा ने आजकल बच्चों के साथ हो रहे दुष्कर्म की कड़े सब्दो में नींदा करते हुए सभी छात्राओ को बड़े विस्तारपूर्वक बताया कि दोस्तो के साथ हाथ मिलाने में कोई परेशानी नही होनी चाहिए अगर कोई अनजान व्यक्ति सुनसान जगह या आपको अकेले में कही मिलने के लिए बुलाये तो साफ मना कर दे और अगर वह बुरी नियत से आपके शरीर को टच करे तो आप अपने मम्मी पापा से जरूर सांझा करे । कुछ लड़कियां बेड टच करने को नजरअंदाज कर देती है और बाद में उस लड़की को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है।
श्रीमति डोगरा ने कहा कि बच्चों और माता पिता में एक दोस्ती वाला रिश्ता होना चाहिए और बेटियों वाले घर मे इस विषय पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि माँ बाप से बड़ा इस दुनियां में कोई दोस्त नही हो सकता।
उन्होंने कहा कि अगर डॉ से भी कभी चेकअप करवाना पड जाए तो पेरेंट्स जरूर साथ होने चाहिए और अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे। अगर कभी भी अकेले टैक्सी में जाना पड़े तो सबसे पहले टेक्सी का नंबर अपने किसी परिचित को जरूर सेंड करे अगर जरूरी समझे तो गाड़ी में बैठने पर अपने परिचित को रूट की जानकारी देते रहे ताकि टैक्सी ड्राइवर को लगे कि उसकी हर जानकारी गाड़ी में बैठी लड़की के परिचित तक पहुंच रही है ऐसा करने से कोई भी ड्राइवर गलत हरकत नही कर पायेगा।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की छात्राओं ने कई सवाल भी किये जिसको श्रीमती ममता डोगरा ने बड़ी गंभीरता से सुना ओर हर छात्रा को उनके सवाल का जवाब देते हुए गुड़ टच,और बेड टच के बारे में विस्तार से समझया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।