कुंगश व कराना के लोगों ने जानी सरकार कि योजनायें
January 16th, 2020 | Post by :- | 238 Views

आनी- (दिलाराम भारद्वाज)जिला कुल्लू के उपमंडल आनी के तहत आने वाली दो पंचायतों में लोगों को हिमाचल प्रदेश सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के चलते कुगश और काराना के लोगों ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की। सूचना एवं जन संपर्क विभाग के माध्यम से आयोजित किए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगों को जन कल्याण योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा गीत संगीत कला मंच वंजार के कलाकारों ने लोगों का भरपूर मनोरंजन करते हुए गुड़िया हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी गई । इसके अलावा शक्ति बटन एप्प, आयुष्मान भारत, हिम केयर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सहारा योजना हिमाचल गृहणी सुविधा योजना, अटल आशीर्वाद योजना, कन्यादान योजना, आवास योजना आदि योजनाओं पर लोगों को मनोरंजन के माध्यम से जानकारी दी गई ।
इसके साथ ही कला मंच के कलाकारों ने लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया कि सरकार प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील है, इसके लिए सरकार के द्वारा आयुष्मान और हिम केयर योजना शुरु की गई है जिसमें 5 लाख का इलाज मुफ्त किया जा रहा है। मंच के कलाकारों रमेश कुमार चिंता ठाकुर देव माईकल , राकेश शर्मा देवेंद्र शर्मा,देवी सिंह, सीमा,अर्जुन आदि ने खूब नाटिया सुना कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया । इस मौके पर लोगों ने अपनी उपस्थित में कलाकारों को सराह और सरकार कि योजनायें जानी और सूचना एंव जन सम्पर्क विभाग का आभार जताया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।