19 जनवरी को पिलाई जाएगी पोलिओ कि दवाई
January 16th, 2020 | Post by :- | 157 Views

कुल्लू (दिलाराम भारद्वाज)जिला कुल्लू में पोलियो उन्मूलन अभियान के अंतर्गत19 जनवरी को 5 साल तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि इस अभियान में 5 साल तक के सभी बच्चों को कवर करने के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
उन्होंने बताया कि जिला में इस आयु वर्ग के लगभग 35 हजार बच्चों को दवाई पिलाई जाएगी। इसके अलावा बाहर से आने वाले बच्चों को भी यह खुराक पिलाई जाएगी। डा. सुशील ने बताया कि अभियान के दौरान जिले भर में कुल 401 बूथ स्थापित किए जाएंगे, जिन पर 1604 कर्मचारी अपनी सेवाएं देंगे। अभियान की निगरानी के लिए 89 सुपरवाइजर तैनात किए जा रहे हैं। जिले के सभी प्रवेशद्वारों, बस स्टैंडों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी बूथ स्थापित किए जाएंगे। झुग्गी बस्तियों और प्रवासी मजदूरों की बस्तियों के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अभिभावकों से 5 साल तक के सभी बच्चों को दवाई पिलाने की अपील की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।