आज जिला कार्यालय में होगा स्व-रोजगार एवं कैरियर मार्गदर्षन मेले का भव्य आयोजन,5 सौ से अधिक प्रषिक्षित महिलाओं को दिया जायेगा स्वरोजगार प्रमाण पत्र
January 16th, 2020 | Post by :- | 112 Views

कोण्डागांव–कोण्डागांव, 15 जनवरी 2020/आज समय-सीमा बैठक में कलेक्टर नीलकंठ टीकाम के द्वारा जिला कार्यालय के परिसर में  16 जनवरी को प्रातः 11 बजे जिले में चल रहे कौशल विकास के नवाचारी कार्यो की प्रदर्शनी समेत स्व-रोजगार मेले का आयोजन करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गये। बैठक में कलेक्टर ने कहा जिले में चल रहे नवाचारी प्रयोग जिले की नवीनतम पहचान बनकर उभरे है इनकी जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से कौशल विकास, रोजगार मार्गदर्शन एवं स्व-रोजगार मेलो का आयोजन कर लोगो को अधिक से अधिक प्रेरित किया जा रहा है। इस स्वरोजगार मेले में खादी ग्रामोद्योग, उद्योग एवं जिला अंत्याव्यवसायी विभागो के माध्यम से जिले के नवाचारी कार्यो की प्रदर्शनी लगाई जायेगी तथा हथकरघा एवं सिलाई व्यवसायो में प्रशिक्षित 5 सौ से अधिक महिलाओं को स्व-रोजगार प्रमाण पत्र प्रदान किए जायेंगे। इस मौके पर सिलाई मशीन का वितरण किया जायेगा एवं कैरियर मार्गदर्शन तथा कौशल विकास प्रशिक्षण की जानकारी संबंधित विभागों द्वारा भी दी जायेगी। इस आयोजन में स्वास्थ्य विभाग के प्रशिक्षित एएनएम हेतु प्लैसमेंट कैंप भी लगाये जायेंगे। जिसमें रायपुर एवं दुर्ग की मान्यता प्राप्त स्वास्थ्य संस्थाओं हेतु इन अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।