आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ‘सुनीता और कौशल्या‘ का हुआ सम्मान कलेक्टर ने समय-सीमा बैठक में ‘चैम्पियन ऑफ चेंज‘ का प्रमाण पत्र प्रदान किया
January 16th, 2020 | Post by :- | 170 Views

कोंडागांव- जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विगत दिवस आयोजित समय-सीमा बैठक में कलेक्टर  नीलकंठ टीकाम द्वारा जिले में महिला बाल विकास विभाग की सर्वोत्कृष्ट कार्यों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता नाग एवं कौशल्या कश्यप को ‘चैंपियन ऑफ चेंज‘ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। ज्ञातव्य है कि कोण्डागांव जिले को नीति आयोग द्वारा देश के 115 आकांक्षी जिलों में सम्मिलित कर ‘चैंपियन ऑफ चेंज‘ अवार्ड से नवाजा भी गया है। इस उपलब्धि में निरंतर वृद्धि करने के लक्ष्य को लेकर प्रत्येक मंगलवार को समय-सीमा बैठक में मैदानी स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के मैदानी कर्मचारियों को चैंपियन ऑफ चेंज प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जा रहा है।
कौशल्या कश्यप आंगनबाड़ी केंद्र कोरमेल में कार्यकर्ता के रूप में पदस्थ हैं जहाँ अपनी सहायिका मनकी कश्यप के साथ मिलकर सम्मिलित प्रयास द्वारा क्षेत्र के 7 बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराया। इनके द्वारा निरंतर गर्भवती स्त्रियों की स्वास्थ्य जांच, स्तनपान, बच्चों की वृद्धि, बच्चियों को माहवारी के समय सफाई आदि के संबंध में जानकारी वितरित कर शासकीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में भी योगदान दिया। इसी तरह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता नाग एवं सहायिका रजनी के द्वारा कठिन परिश्रम से दूरस्थ ग्राम रावबेड़ा में तीन बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराया, नावा बेस्ट नार्र (मेरा सबसे सुंदर गांव) के अंतर्गत 65 महिलाओं को लाभान्वित किया साथ ही पूरक पोषण आहार एवं टीकाकरण कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए गांव में विकास की उम्मीदो को साकार करने का कार्य किया। इन दोनो ही कार्यकर्ताओ के अथक प्रयास को सम्मानित करते हुए कलेक्टर ने इनकी खुले दिल से प्रशंसा भी की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।