मण्डी जिला मुख्यालय में ई – डिस्ट्रिक कार्यशाला का आयोजन
January 15th, 2020 | Post by :- | 174 Views

मण्डी – (दिलाराम भारद्वाज)जिला मुख्यालय मण्डी में उपयुक्त कर्यालय सभागार में ई-डिस्ट्रिक्ट परियोजना पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन उपायुक्त मण्डी श्री ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में किया गया।
ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल के जरिए लोग घर बैठे जरूरी प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं । साथ ही जन सामान्य की सुविधा के लिए 23 विभिन्न नागरिक सेवाएं भी ऑन लाईन उपलब्ध करवाई गई हैं। ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल http://edistrict.hp.gov.in पर लॉग इन कर अपने स्कैन किए हुए दस्तावेज अपलोड करके विभिन्न सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। साथ ही इसके जरिए किसी भी प्रकार के प्रमाण पत्र घर बैठे बनवा सकते हैं । उन्होंने नागरिकों से भी अपील की कि वे हिमाचल ऑनलाईन सेवा (ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल) का अधिक से अधिक उपयोग करें ताकि उनके समय व पैसे दोनों की बचत हो सके ।
कार्यशाला में मंडी जिले के समस्त उपमण्डलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार तथा राजस्व व पंचायती राज संस्थाओं की अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।