बाबा इच्छाधारी मंदिर में धूमधाम से मनाया प्रकटोत्सव
January 15th, 2020 | Post by :- | 183 Views
– झण्डा चढ़ाने के दौरान हैलीकैपटर ने की फूलों की वर्षा…
– हजारों लोगों ने माथा टेक प्राप्त किया बाबा का आर्शिवाद….

बद्दी !  बद्दी के तहत गांव मानकपुर में स्थित प्रसिद्ध बाबा इच्छाधारी मन्दिर में मंगलवार को बाबा जी का प्रकोटोत्सव बड़े हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें क्षेत्र के आलावा दूरदराज के हजारों भक्तों ने बाबा इच्छाधारी मन्दिर में हाजरी लगा कर आर्शिवाद प्राप्त किया। कोटोत्सव के उपल्क्ष्य में मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था। मंदिर में दिन भर चली पूजा आर्चना के बाद प्रमुख रस्म झण्डा चढाने के साथ पूरी की गई। बाबा के झण्डे को भव्य श्रिंगार देकर सजाया गया था तथा झण्डा चढ़ाने के दौरान हैलीकैपटर के माध्यम से फूलों की वर्षा की गई।
बावा इच्छाधारी जी की कृपा से ागत दाता राम जी पूजा अर्चना के साथ चढ़ाया। पंडित प्रदीप कुमार शाहपुर द्वारा मन्दिर में भगवान शिव का मूल पाठ व हवन यज्ञ करवाया गया। उसके बाद आयोजित विशाल भण्डारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया तथा दिन भर कई धार्मिक गायकों ने बावा के धार्मिक किर्तन से समा बांधे रखा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1985 में गांव मानकपुर में बावा इच्छाधारी ने दर्जनों लोगों के समक्ष प्रत्यक्ष प्रकट हो कर दर्शन दिए थे और बाबा ने एक भव्य मंन्दिर बनाने की आज्ञा दी थी। तब से लेकर हर वर्ष मकर संक्राति के दिन बाबा जी का प्रकटोत्सव बड़ी धूम धाम व हर्षोल्लास से मनाया जाता है। बावा जी की असीम कृपा से भगत दाता राम जी दीन दुखियों के कष्ट दूर करने मे मन्दिर में सेवा में रहते है। मन्दिर में आने से रोगों व कष्टों से भी मुक्ति मिलती है। आज इस अवसर पर क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पमी, पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार, नालागढ़ के पूर्व विधायक के.एल. ठाकुर, जिप अधयक्ष धर्मपाल चौहान, प्रदेश गौ सेवा बोर्ड़ के अध्यक्ष अशोक शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष गुरबाक्श सिंह, नप बददी के अध्यक्ष नरेन्द्र दीपा तथा वाईस चेयरमैन गुरमीत सिंह सहित भारी संया में श्रद्वालुओं हाजरी भरी व माथा टेका।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।