हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल निदेशक मौलिक शिक्षा व निदेशक माध्यमिक शिक्षा से पंचकूला में मिला
January 15th, 2020 | Post by :- | 135 Views

 मांग पत्र में टीजीटी से पीजीटी पदों पर पदोन्नति, आरटीई एक्ट, स्थानांतरण में अध्यापकों शिकायतों का निवारण करने, कंफर्मेशन, मौलिक स्कूल मुख्याध्यापको वरिष्ठता सूची की त्रुटियां दूर करने तथा इसे कैच अप रूल के अनुसार संशोधित करने, हाई स्कूल हेडमास्टरों के पदों पर पदोन्नति हेतु त्वरित कार्रवाई करने , मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक को के लेफ्ट आउट पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने, मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक को फुल टाइम तथा द्वितीय श्रेणी का दर्जा देने, सभी मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों के लिए एक समान जो प्रोफाइल लागू करने, भविष्य में स्थानांतरण में पदों को ब्लॉक करने की नीति समाप्त करने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, हर स्कूल में हर विषय का अध्यापक नियुक्त करने स्थानांतरण में सटे होल्डर का एमआईएस ठीक करने और नियमित वेतन की व्यवस्था करने, सहित अनेक मांगों का मांग पत्र सौंपा गया।

 मुलाकात के बाद अधिकारी वर्ग ने कहा कि आगामी ट्रांसफर ड्राइव में शिक्षा के मौलिक अधिकारों के अनुसार रेसनेलाइजेशन करने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

 मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक उनके पदों पर लेफ्ट आउट पदों पर इसी महीने के अंत तक पदोन्नति सूची जारी कर दी जाएगी।

 टीजीटी की सीनियरिटी लिस्ट के एतराज दूर होते ही स्थायीकरण कर दिया जाएगा।

 मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक ओं की सीनियरिटी तैयार करने में हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के सुझावों को स्वीकार किया जाएगा।

 हाई स्कूल हेडमास्टर के पदों को यथाशीघ्र भरने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 हाई स्कूल हेडमास्टर के पदों पर पदोन्नति बारे हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने सुझाव दिया की वर्ष 2014 में की गई पदोन्नति की तरह इस बार नियमों के उल्लंघना न की जाए। इस बारे विभाग द्वारा पारित 14 मार्च 2015 के आदेश के अनुसार ही पदोन्नति या की जाए। जो टीजीटी या मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक के रूप में 8 साल का अनुभव न रखता हो उसे पदोन्नत ने किया जाए।

 हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन अधिकारी वर्ग से हुई वार्ता से संतुष्ट है और अन्य मांगों पर चर्चा हेतु शीघ्र समय देने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक, हिसार जिले के प्रधान राज सिंह मलिक, जोगिंदर मलिक ,कैथल जिले के प्रधान अमित गुप्ता ,जीद के पूर्व प्रधान जगदीश भनवाला शामिल थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।