मैडिएशन मे हुई कारवाही गोपनीय रखी जाती है इससे किसी के मान की कोई हानि नहीं होती।
January 15th, 2020 | Post by :- | 61 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा

जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विक्रम अग्रवाल के निर्देशानुसार आज सी जे एम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता ने वरिष्ठ नागरिकों की समस्याएं सुनने के लिए वरिष्ठ नागरिक केंद्र, अम्बाला शहर पहुचें।  उन्होनें वहां पर रह रहे वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी तथा उनके तुरन्त समाधान हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इसके बाद सी जे एम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अम्बाला, सब डिविजन, नारायणगढ़ जहां मैडिएशन की कार्यशैली से अवगत करवाते हुए धर्मबीर डांडसा, मैडिएटर ने सब डवीजन, नारायणगढ़ मे उपस्थित लोगों को बताया कि मैडिएशन के जरिए समझौता करने से आपसी मतभेद प्रेम से सुलझ जाता है, जिससे रिश्तों में किसी तरह की कड़वाहट नहीं रहती और अदालत के चक्कर भी नही काटने पड़ते जिससे दोनो पार्टियों की रजामंदी से फैसला होता है तो पैसे व समय दोनों की बचत होती है। मैडिएशन मे हुई कारवाही गोपनीय रखी जाती है इससे किसी के मान की कोई हानि नहीं होती।
सी जे एम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अम्बाला उपस्थित लोगों से अपील की कि उपरोक्त जानकारी जनहित मे उपयोग करें जिससे जन साधारण मध्यस्ता के महत्व को समझे और अपने समय व पैसे की बचत के साथ साथ अपने रिश्तों मे मधुरता बनाए रखने मे सहायक हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।