कालका शहर से उभरते कलाकार दीपक ने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के साथ नियमों की जानकारी दी नाटक प्रस्तुति करके।
January 13th, 2020 | Post by :- | 82 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)

31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित मॉल में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया।

इस नाटक की थीम ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ रखी गई। जिसमें ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर होने वाली दुघर्टनाओं के दुष्परिणामों को नाटक द्वारा दिखाया गया ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके।

पंजाब सरकार द्वारा फिल्म ‘छपाक’ की स्पेशल स्क्रीनिंग
इस मौके पर वहां मौजूद 480 लोगों को ट्रैफिक नियमों और विनियमों, सड़क संकेतों/चिन्हों और मोटर व्हीकल अधिनियम 1988 के नए संशोधन, मोटर वाहन ड्राइविंग विनियम 2017 के बारे में भी जानकारी दी गई। लोगों के लिए शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा नो हांकिंग, टू व्हीलर पर दोनों ओर के रियर व्यू मिरर की खासतौर पर जानकारी साझा की गई।

एएसआई ने गीत गाकर किया जागरूक । ये नुक्कड़ नाटक CTP सड़क सुरक्षा शिक्षा अभियान की जागरूकता सेल टीम के एसआई चंद्रमुखी की अगुवाई में किया गया। जिसमें एएसआई भूपिंदर सिंह ने सड़क सुरक्षा और यातायात के उल्लंघन को अपने गीत द्वारा जनता के सामने रोचक अंदाज़ में प्रस्तुत किया। जिसमें उन्होंने संदेश दिया कि अच्छे नागरिक बने और यातायात नियमों का पालन करें। नुक्कड़ नाटक टीम ने सड़क पर व्यक्ति के खुद के जीवन और अन्य उपयोगकर्ताओं के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए आपसी सहयोग करने के प्रति लोगों को प्रेरित किया ताकि सड़क दुर्घटनाओं में सभी किमती मानवों का जीवन खो न जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।