मंधाला में निर्मित होगा इंडोर स्टेडियम : गोविन्द सिंह ठाकुर
January 13th, 2020 | Post by :- | 93 Views

बद्दी ! वन, परिवहन तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी के मंधाला में इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा ताकि क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाडि़यों को सुविधा प्राप्त हो सके। गोविन्द सिंह ठाकुर गत देर सांय सोलन जिला के नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी में दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब, मंधाला द्वारा आयोजित छठी कबड्डी प्रतियोगिता-2020 के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि बद्दी के मंधाला में इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए वित्त वर्ष 2020-21 के बजट में धन की समुचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि बद्दी औद्योगिक क्षेत्र में वन विभाग का विश्राम गृह भी निर्मित किया जाएगा। उन्हांेने दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब को कबड्डी जैसे भारतीय पारंपरिक खेल को प्रोत्साहित करने के लिए एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की। युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री ने कहा कि खेल सभी के लिए आवश्यक हैं। उन्हांेने कहा कि आज के तनाव भरे जीवन में नियमित रूप से खेलना हमें सदैव निरोग एवं चुस्त-दुरूस्त रख सकता है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कुश्ती-कबड्डी जैसे पारंपरिक भारतीय खेलों को अपनाएं।

उन्होंने कहा कि आज स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती है और उन्होंने युवा शक्ति का आह्वान किया था कि वे निरोग एवं सदैव क्रियाशील रहें। इस दिशा में खेलों का महत्व विशिष्ट है। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि नियमित खेल व्यक्ति को नशे से दूर रखने में भी सहायक है। उन्होंने कहा कि विभिन्न सर्वेक्षणों में यह सिद्ध किया है कि लगभग 90 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण नशा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे सदैव नशे से दूर रहें और समाज को इस दिशा में जागरूक बनाएं। उन्होंने सभी से यातायात नियमों की अनुपालना का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को प्रदेश का हरित आवरण बढ़ाने में भी सहायक बनना होगा। युवाओं को कम से कम एक पौधा लगाकर वृक्ष बनने तक इसकी देखभाल भी सुनिश्चित करनी होगी।

उन्होंने प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया। दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री का स्वागत किया और क्षेत्र के विकास एवं विभिन्न समस्याओं की जानकारी प्रदान की। ग्राम पंचायत मंधाला के प्रधान कुलतार सिंह ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। प्रतियोगिता के 65 किलोग्राम वर्ग के लड़कों की श्रेणी में 40 तथा ओपन वर्ग में 36 टीमों ने भाग लिया। लड़कियों के ओपन वर्ग में 30 टीमों ने भाग लिया। ओपन वर्ग में विजेता टीम को एक लाख रुपये तथा द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 61000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।

दून की पूर्व विधायक विनोद चंदेल, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डॉ. श्रीकांत शर्मा, जिला भाजपा उपाध्यक्ष बलविंद्र ठाकुर, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर, ग्राम पंचायत कालूझिंडा के प्रधान देशराज चौहान, भाजपा तथा भाजयुमो के वरिष्ठ पदाधिकारी, दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष प्रवीण मैहता, महासचिव स्वर्ण सिंह, नालागढ़ के वन मंडालधिकारी यशुदीप सिंह, तहसीलदार बद्दी मुकेश सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा खिलाड़ी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।