मौसम ने बदलें तल्ख तेवर
January 13th, 2020 | Post by :- | 270 Views
मौसम का मिजाज होगा और भयानक
दिलाराम भारद्वाज करसोग मण्डी हि.प्र.
हिमाचल में मौसम के साफ होने की अभी कोई भी उमीद नहीं लग रही है
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 17 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की आशंका है। साथ हि आसमान पर बादल छाए रहने से शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा।
मौसम विभाग की माने तो सोमवार को लोहड़ी के दिन मौसम तल्ख तेवर दिखाएगा। इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी  के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में जमकर बारिश हो सकती है। यदि मौसम विभाग की माने तो 17 जनवरी तक  तक मौसम खराब रहेगा। इस दौरान बारिश एवं बर्फबारी की आशंका है, जिससे लोगों की दिक्कतें ओर बढ़ सकती है।
पिछले तीन दिन से आसमांन में बादल छाये हूए है जिस वज़ह से लोग घरों में ही दुबके है न तो अपनें खेतों में न ही बगीचे में काम कर पा रहे है ।
पिछले कई दिनों से पहाड़ों की चोटियों पर हो रही ताजा बर्फबारी से कड़ाके की ठंड में लोगों को रोजमर्रा के कार्य निपटाने में भी दिक्कते पेश आ रही हैं। जब से हिमाचल की ऊंची पहाडियों ने सफेद चादर ओढ़ी है तथा लगातार रुक- रुक कर ताजा बर्फबारी हो रही है तब से पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है ।
मण्डी की मगरूगला , शिकारीदेवी , कुल्लू की जलोडी जोत , श्री खंड , शिमला जिला की नारकंडा , खड़ापथर, सिरमौर की चूड़धार , किनौर की नाको आदि पहाडियां बर्फ से लदी हुई है ।
प्रशासन ने भी लोगों से एहतियात बरतने की सूचना जारी की है की लोग बर्फीले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।