8 सितंबर को आक्रोश रैली की तैयारियों को लेकर बैठक | 
August 28th, 2019 | Post by :- | 40 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- प्रदेश के कच्चे कर्मचारियों को कानून बनाकर पक्का करने की नीति बनवाने, पंजाब के समान वेतन देने, ठेका प्रथा पर रोक लगाने, समान काम समान वेतन लागू कराने जैसी मांगों को लेकर प्रदेश के लाखों कर्मचारी 8 सितम्बर को करनाल में आक्रोश रैली करेंगे। रैली की तैयारियों को लेकर आज ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन होडल यूनिट कार्यकारणी की बैठक की अध्यक्षता यूनिट प्रधान उदयबीर सोरौत तथा मंच संचालन वेदपाल तेवतिया ने किया। रैली की तैयारी की बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए सर्कल सचिव जितेन्द्र तेवतिया ने बताया कि 8 सितंबर को होने वाली करनाल रैली में पलवल जि़ला से हजारों की संख्या में कच्चे पक्के कर्मचारी भाग लेंगे।

20 जुलाई को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सर्व कर्मचारी संघ के साथ संपन्न बैठक में नीतिगत मामलों पर सरकार के टालमटोल रवैइया को देखते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है। नेताओं ने बताया कि सरकार 2014 के विधान सभा चुनाव के समय कर्मचारियों से किए वायदों से पीछे हट रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जनवरी 2016 से देय मकान किराए भत्ते को भी अगस्त 2019 से देकर कर्मचारियों का आर्थिक नुकसान ही किया है। ठेका प्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पंजाब के समान वेतन देने तथा पुरानी पैंशन बहाली की मांग को सरकार ने पूरी तरह खारिज कर दिया है। सरकार की इस वायदा खिलाफी से नाराज़ प्रदेश के कर्मचारी 8 सितम्बर को करनाल में आंदोलन का शंखनाद करेंगे।

बैठक में प्रेम सहरावत, राशिद खान, केहर सिंह, फूल सिंह, अमर सिंह, लक्ष्मण सिंह, नरेश, भगवान सिंह, हरी सिंह, शेर सिंह, नरेश कुमार, हुकम सिंह, नरेंद्र सोरौत, लेखराज जेई, राजबीर सिंह आदि पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।