गजसिंहपुर में CAA के समर्थन में हुआ रैली का आयोजन
January 12th, 2020 | Post by :- | 169 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे में शनिवार को राष्ट्रहित सर्वोपरि मंच द्वारा व्यापार मण्डल में बैठक कर नागरिक संशोधन विधेयक 2019 (सी ए ए) के समर्थन में विशाल रैली का आयोजन किया गया यह रैली व्यापार मण्डल से शुरू होकर शहर के बाजार व मुख्य मार्गो से होते हुए वापिस व्यापार मण्डल प्रांगण में पहुंची इस बैठक में बताया गया कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंग्लादेश में रह रहे हिन्दुओ का सम्मान सुरक्षित नही है।

उन्हें धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किया जाता है व सन्न 1947 में पाकिस्तान में 23 प्रतिशत हिन्दू था अब केवल 3.7 प्रतिशत ही रह गया है तथा भारत आ चुके हिन्दू भारत मे ही दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं उन्हें इस कानून द्वारा न्याय मिलेगा बैठक में बताया कि यह एक्ट किसी की नागरिकता नही छीन रहा बल्कि पीड़ित हिन्दुओ को नागरिकता प्रदान कर रहा है व भारत के तीनों पड़ोसी देशों में हिन्दू , सिक्ख, बौद्ध, पारसी, जैन ओर ईसाई समुदायों पर धार्मिक आधार पर हो रहे अत्याचारों की निन्दा की गई।

इनमे से अधिकांश लोग भारत मे शरण लिए हुए हैं ओर अब वे यहीं रहना चाहते हैं इन लोगो के वीजा या पासपोर्ट अवधि भी समाप्त हो चुकी है व कुछ लोगो के पास कुछ दस्तावेज भी नही है तो सरकार उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहती है व उन्हें भारत मे नागरिकता देना चाहती है जिसका राष्ट्रहित सर्वोपरि पूर्ण समर्थन करता है तथा मंच द्वारा शहरवासियों, धार्मिक संस्थाओं व अन्य व्यापारी, सामाजिक संस्थाओं व युवा वर्ग से इस एक्ट के समर्थन में अपना योगदान देने का आग्रह किया गया ।

इस कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे तथा बैठक में पाकिस्तान में पवित्र धार्मिक स्थान ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर पाकिस्तान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया गया इस मौके पर संघ संचालक चिमन लाल शर्मा, अध्यक्ष इन्द्र कुमार गर्ग, उपाध्यक्ष चेतन सिंह बैंस, सचिव हिमांशु शर्मा व हेमन्त शर्मा, देवीलाल शर्मा, अन्तराम इंदौरा, राकेश बंसल, दीपक कुमार, जोगेन्द्र चावला, प्रदीप कुमार, श्रवण पुनिया व रामजी लाल साहू आदि सभी कार्यकर्ताओं ने रैली में भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।