शासकीय गुण्डाधुर महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव का आयोजन शामिल हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम
January 12th, 2020 | Post by :- | 138 Views

कोंडागांव@नरेश जैन -शासकीय गुण्डाधुर महाविद्यालय में 11 जनवरी को वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम की शुरूवात छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष व कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम ने दीप प्रज्वलित कर किया। मोहन मरकाम के साथ महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में कलेक्टर नीलकंठ टीकाम, नगरपालिका अध्यक्ष हेमकुवर पटेल, प्राचार्य डॉ. किरण नुरूटी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

श्री मरकाम ने कहा कि, महाविद्यालय के समस्त दर्शक दीर्घा में बैठे व्यक्तियों का भी यही सपना होता है कि एक दिन उन्हें भी मंच से सम्मानित किया जाए, जिन छात्र-छात्राओं को सम्मान मिलता है वह उनके मेहनत का नतीजा होता है। मेहनत को सफलता तक बदलने के लिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित किए है। जिसमें शासन की योजना नरवा, गरवा, घुरवा बाड़ी योजना व अन्य इन्हीं योजनाओं के तहत राज्य के सभी नगरों में महाविद्यालय और पूरे छत्तीसगढ़ में शासकीय महाविद्यालय का संचालन किया जा रहा है ताकि विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए सुविधा मिल सके। छात्र सुविधा के लिए महाविद्यालयों को प्रति वर्ष 5 लाख रुपए से अब 10 लाख रुपए दिए जा रहे है। शिक्षण कार्य के लिए रिक्त प्रध्यापकों की भर्ती करते हुए प्रदेश भर में प्रध्यापकों की भर्ती की गई है। इसी प्रकार कॉलेज की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए प्राचार्य स्तर पर संविदा भर्ती के अधिकार दिया गया

कार्यक्रम के दौरान पूरे साल विभिन्न विधायों में भाग लेकर अव्वल रहने वाले विद्याथियों को छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष व कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम के हाथों सम्मानित किया गया। इनमें बालीबाल पुरूष-महिला, क्रिकेट, खो-खो, कबड्डी पुरूष-महिला आदि खेल शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।