मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी निवास स्थान पर शिकायतों का त्वरित समाधान किए जाने बारे लोगों को आश्वस्त किया।
January 11th, 2020 | Post by :- | 104 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी निवास स्थान पर हरियाणा के दूर-दराज से आए लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए निवास स्थान के बाहर आकर लाईनों में खड़े लोगों की शिकायतों को एक-एक करके गंभीरतापूर्वक सुना और शिकायतों का त्वरित समाधान किए जाने बारे लोगों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को सम्बन्धित अधिकारियों को मार्क कर दिया गया है और समय अवधि के तहत इनका निपटान भी होगा।
गृह मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर शिकायत देने आये नुंह निवासी मोहन वत्ती ने गृहमंत्री को अवगत करवाया कि चार मास पहले उसके घर में घुसकर कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की थी। जिस सम्बन्ध में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन मामले में शिकायत दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस द्वरा कोई कार्रवाई नही की जा रही। भिवानी निवासी वीर सिंह ने सरपंच द्वारा स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत गंाव में बनाये गये शौचालयों सम्बन्धी राशि में गबन करने की शिकायत रखी। सिरसा जिला के गांव रूपाणा निवासी रामकुमार ने हत्या के एक मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न किये जाने बारे मंत्री को शिकायत सौंपी। सढ़ौरा निवासी निशा रानी ने जमीन सम्बन्धी एक मामले में आरोपियों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत रखी। कुरुक्षेत्र निवासी अमरनाथ ने ग्राम पंचायत द्वारा पानी निकासी के लिये बनाये गये नाले को सडक़ से उपर बनाये जाने की शिकायत रखी तथा नाले को ठीक किये जाने बारे अनुरोध किया।
सोनीपत निवासी धर्म सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने करनाल में 18 एकड़ जमीन खरीदी है और उसकी खरीद सम्बन्धी जो भी पेमेंट है, उसे ऑनलाईन किया है। राजस्व विभाग द्वारा जमीन का इंतकाल तो कर दिया गया और दो रजिस्ट्रियां बनाई गई। जब उन्होंने विभाग से रजिस्ट्री ली तो उसमें 18 एकड़ की बजाये 2.5 एकड़ की रजिस्ट्री उनके नाम की है। फरीदाबाद निवासी जफर कुमार ने एक निजी कम्पनी द्वारा उनके लाखों रुपये की राशि का भुगतान न किये जाने बारे अपनी शिकायत रखी। कुरुक्षेत्र निवासी शाना राम ने गृहमंत्री को अवगत करवाया कि 5 जनवरी 2020 को उसके लडक़े राजकुमार की हत्या कर दी गई। जिस सम्बन्ध में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नही किया जा रहा है। इसी प्रकार पानीपत निवासी अजय कुमार ने बताया कि उसके चाचा ने किसी व्यक्ति से पैसे लिये थे और उन्हें गारंटर के तौर पर रखा था लेकिन अब सम्बन्धित व्यक्ति उन पर पैसे देने का दबाव बना रहा है। भिवानी जिले के गांव कलिंगा निवासी सुभाष कुमार, बबला, व मगंतू ने गृह मंत्री को दी शिकायत में कहा कि उन्होंने अपनी जमीन पर धान की फसल बिजाई थी तथा 26 नवंबर 2019 को अज्ञात लोगों ने उनकी जमीन पर मंडी में बेचने हेतू काटी हुई धान की सारी फसल चोरी कर ली, इस संबध में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। फुलेल माजरा निवासी लालचंद ने सरपंच, उनके परिवार व अन्य लोगों द्वारा पंचायती भूमि पर नजायज कब्जा करने बारे  अपनी शिकायत रखी। गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।