टीईटी 2019 की परीक्षा में पेपर आउट कराने वाले हाईटेक गिरोह का एसटीएफ ने 7 सदस्यों को किया गिरफतार
January 8th, 2020 | Post by :- | 140 Views

प्रयागराज। टीईटी 2019 की परीक्षा में पेपर आउट कराने वाले हाईटेक गिरोह का एसटीएफ ने राजफाश किया है। बुधवार को हो रही टीईटी की परीक्षा में इस गिरोह के सात सदस्‍यों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें मुख्य सरगना समेत कॉलेज प्रबंधक, दलाल और सॉल्वर व मोबाइल व सिम डीलर हैं। उनके पास से मोबाइल फोन एवं सिम आदि भी बरामद हुआ।टीईटी परीक्षा की शुचिता में सेंध लगाने की भी पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। पेपर आउट कराने वाला गिरोह भी सक्रिय था। निर्धारित समय पर टीईटी की परीक्षा शुरू हुई। एसटीएफ भी सक्रिय थी। इसी क्रम में सिविल लाइंस थाना इलाके में पेपर आउट कराने वाला गिरोह एसटीएफ की गिरफ्त में आ गया। एसटीएफ ने मुख्‍य सरगना समेत सात लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनके कब्जे से 180 मोबाइल फोन, 220 प्री एक्टीवेटेड सिम, एक ब्लूटूथ स्पीकर डिवाइस जब्‍त की गई। वहीं गिरोह के सदस्‍यों के पास से इनोवा क्रिस्टा कार, एक टाटा मांजा कार व दो मोटरसाइकिल के अलावा व चार लाख 11000 रुपये नगद भी बरामद हुए हैं। सभी से सिविल लाइंस थाने में पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ को आशंका है कि अन्‍य लोग भी इस गिरोह में शामिल हो सकते हैं, जिनके बारे में आरोपितों से पूछा जा रहा है।
इन्‍हें एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
1. मुख्य सरगना संजय उर्फ रमेश उर्फ राकेश सिंह पुत्र रघुनंदन सिंह निवासी 502 स्टर्लिंग अपार्टमेंट अशोक नगर प्रयागराज।
2.पंचम लाल आश्रम इंटर कॉलेज का प्रबंधक चंद्रमा सिंह यादव पुत्र बर्फी लाल निवासी 108 पी गंगा विहार कॉलोनी टीपी नगर धूमनगंज प्रयागराज।
3.पेपर आउट कराने वाला दलाल अश्वनी कुमार श्रीवास्तव पुत्र कृष्णदेव लाल निवासी ईडी 432 एडीए कॉलोनी नैनी प्रयागराज।
4.कैंडिडेट दिलाने वाला अमित यादव पुत्र मौजी यादव निवासी 16 /62 न्यू बस्ती सोहबतियाबाग प्रयागराज।
मोबाइल एवं सिम उपलब्‍ध कराने वाला राजेंद्र कुमार यादव पुत्र राममूर्ति यादव निवासी 25 बी अमरनाथ झा मार्ग जॉर्ज टाउन प्रयागराज।
5.सॉल्वर विनोद कुमार साह पुत्र कन्हैया प्रसाद साहू निवासी 17ए/19 बी/4ए राजापुर प्रयागराज।
6.सॉल्वर राजेश मिश्रा पुत्र दुर्गा प्रसाद मिश्रा निवासी 174/41ए/29घ तिलक नगर अल्लापुर प्रयागराज।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।