( विडियो भी देखे ) पेहवा में केंद्र व राज्य सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का विरोध प्रदर्शन
January 8th, 2020 | Post by :- | 168 Views

पेहवा :  केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आव्हान पर ब्लॉक पिहोवा के कर्मचारियों ने ब्लॉक प्रधान बलवान मोर की अध्यक्षता में नगरपालिका प्रांगण में प्रदर्शन किया मंच का संचालन ब्लॉक सचिव गुरचरण संधू ने किया।

इस मौके पर ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के महासचिव नरेश कुमार जी सीटू के राज्य नेता महावीर दहिया, फायर ब्रिगेड से राज्य नेता नेक्की राम गुर्जर ,आशा वर्कर से रानी देवी बिजली विभाग से सुनील रत्न ने अपने विचा रखें । केंद्र व राज्य सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का विरोध किया जिसमें खंड पिहोवा के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ब्लॉक सचिव गुरचरण संधू ने सरकार को विभिन्न विभागों में निजी करण प्रक्रिया को तेजी से लागू करने पर चेताया । हड़ताल में मुख्य मांगे पुरानी पेंशन लागू करना, निजीकरण बंद करना, कच्चे कर्मचारी पक्का करना, आउट सोर्सिग ठेके प्रथा बंद करना ,समान काम समान वेतन लागू करना, श्रम कानूनों में बदलाव करना नये मजदूरी एक्ट पर रोक लगाना आदि मुख्य मांगे संधू ने कहा कि यदि सरकार ने कर्मचारियों की जायज मांगों को नहीं नहीं माना तो 1 दिन की हड़ताल आगे भी बढ़ सकती है आज की हड़ताल एक ट्रायल था। अध्यापक संघ के जिला सचिव वीरेंद्र सिंह गढ़ी रोडान ने नई शिक्षा नीति के बारे में बताया आज के प्रदर्शन मे नगर पालिका में कर्मचारी किया उसके बाद प्रदर्शन करते हुए बस स्टैंड पिहोवा में पहुंचे ।

हरियाणा रोडवेज के राज्य नेता निशान सिंह ने कर्मचारियों की अगुवाई की और कहा कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों को जानबूझकर परेशान कर रही है और जायज मांगों को लागू नहीं कर रही है ।सरकार ने भी माना है कि कर्मचारियों की जायज मांगे हैं और रोडवेज में जो घाटा चल रहा है उसके बारे में भी बताया और कहा कि कर्मचारी ड्यूटी देने पर राजी है लेकिन सरकार कर्मचारियों से ड्यूटी नहीं लेना चाहती कर्मचारियों को ओवरटाइम भी बंद कर दिया है जिसके कारण कर्मचारी 8 घंटे की ड्यूटी दे रहे हैं और इस और बसों की हरियाणा रोडवेज में बहुत कमी है सरकार जानबूझकर दिखा रही है कि हमारे पास बसों की संख्या कम है और पब्लिक को परेशान कर रही है जिसके कारण पब्लिक भी यह सोचे की प्राइवेट बसों का बेड़ा बढ़ना चाहिए यह सब सोची समझी हरियाणा सरकार की चाल है ।

आज के प्रदर्शन में आशा वर्कर ,अध्यापक संघ, बिजली बोर्ड, नगर पालिका, फायर ब्रिगेड ,पब्लिक हेल्थ विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया। प्रदर्शन में राजो देवी ,वीरेंद्र सिंह ,बाल दारी, दर्शन लाल , स्वर्ण जीत, दिनेश ,दर्शन कुमार ,प्रीतम सिंह, प्रदीप रंगा ,फतह सिंह, सुनील, कामरेड नैब सिंह, फकीर चंद, संजय आदि ने भाग लिया।

गुरचरण संधु सचिव ब्लॉक पिहोवा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा।
8168816744

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।