केन्द्रीय कारागार अम्बाला में कैदियों के मुकदमों के निपटान हेतू लोक अदालत का आयोजन किया गया।
January 8th, 2020 | Post by :- | 102 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा
जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला सेवा प्राधिकरण कमल कांत के निर्देशानुसार आज सी जे एम एवं सचिव जिला सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता द्वारा केन्द्रीय कारागार अम्बाला में कैदियों के मुकदमों के निपटान हेतू लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत मे 33 मुकदमे रखे गए थे। जिनमें से 3 मुकदमो का निपटारा हुआ और 7 बंदी छोड़े गए। इन सात बंदियों के मुकदमों मे 5 मुकदमें चोरी के थे और 2 मुकदमों मे न्यायलय के आदेशों की पालना न करने व भगौड़े हो गए मुजरिमों के मुकदमे थे।
सी जे एम एवं सचिव जिला सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता ने बताया कि हर महीने के पहले बुधवार को केन्द्रीय कारागार, अम्बाला मे लोक अदालत का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा दैनिक लोक अदालत का आयोजन हर न्यायालय मे प्रतिदिन किया जाता है। उन्होने यह भी बताया कि फरवरी माह की 8 तारीख को नैशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। उन्होने लोगो से अपील की कि वे अपने मुकदमों का फैसला लोक अदालतो मे करे जिससे उनके समय व पैसे की बचत तो होती ही है आपसी मतभेद भी समाप्त हो जाता है और लोक अदालत मे हुए फैसले की अपील भी नही होती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।