शिविर मे 250 लोगों की की गई नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच, 22 ने किया रक्तदान |
January 6th, 2020 | Post by :- | 138 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-   पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज” और आशियाना हाउसिंग सोसायटी पलवल के सयुक्त तत्वावधान में पलवल के सैक्टर 2 स्थित आशियाना हाउसिंग सोसायटी पलवल  के प्रागंण में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर और निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर  का आयोजन किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज” द्धारा लाइफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की टीम की मदद से लगाया गया जिसमें पलवल,सोहना, होडल, पृथला आदि ‌ के 22 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।

निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में मैट्रो अस्पताल फरीदाबाद के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डा. अमित सिरोहा, आर्थोपेडिक चिकित्सक डा. अमित हांडा, गौरव के अलावा पलवल के दंत चिकित्सक डा. विशाल कालडा और नेत्र चिकित्सक डा. मनोज पाठक द्धारा लगभग 250 लोगों की निशुल्क जांच की गयी। शिविर में ई सी जी , बी एम डी, शुगर, रक्तचाप आदि की भी निशुल्क जांच की गयी। शिविर का संयोजन डा. संतोष राघव और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल के अलावा प्रमोद शर्मा, क्लब की सहसंयोजक अल्पना मित्तल और सतनाम सिंह ने किया।

रक्तदान शिविर का शुभारम्भ समाजसेवी भीम सिंह, नगर परिषद पलवल के पूर्व चेयरमैन अनिल गोयल,  डा. गरिमा मंगला,सतविन्द्र सिंह, रिषिराज भारद्वाज, व्यापारी नेता प्रवीण गर्ग ने किया। भीम सिंह  ने संस्था द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान वास्तव में ही महादान है।  विकास मित्तल नें कहा कि कमाए हुए धन को दान करने में तो एक बार इंसान संकोच कर सकता है, लेकिन रक्तदान, नेत्रदान, अंगदान करने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना चाहिए। यह भी बताया कि आज के शिविर में 6 महिलाओं के अलावा 10 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया।

शिविर में राजीव गोतम, अवतार सिंह,कविता, रितु, सुमन, रविका,सुरेन्द्र गर्ग, सचिन,रुद्र नारायण मित्तल, जगवीर सिंह, राहुल, अभिषेक, संजीव आदि ने विशेष सहयोग किया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।